LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Volkswagen India: फाॅक्सवैगन का बड़ा ऐलान, इन दो कारों की बढ़ेगी सेफ्टी, अब मिलेंगे 6 एयरबैग


Volkswagen Security Replace: फॉक्सवैगन ने अपनी कारों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी अब अपनी टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान को स्टैंडर्ड 6 एयरबैग के साथ पेश करेगी. कंपनी ने कहा है कि इन दोनों मॉडलों के सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड फीचर्स में 6 एयरबैग शामिल होंगे. इससे पहले, दोनों मॉडल अपने बेस मॉडलों में केवल दो फ्रंट एयरबैग से लैस थे. यह घोषणा स्कोडा कुशाक और स्लाविया की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए 6 एयरबैग का अपडेट देने के की खबरों के ठीक एक महीने के बाद आया है.

टाइगुन और वर्टस के लिए 6 एयरबैग को स्टैंडर्ड करने के अलावा, फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी बिक्री के बारे में कुछ रोचक जानकारियां भी दी हैं. इन दोनों मॉडलों ने (भारत 2.0 योजना के तहत विकसित) भारत में 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. टाइगुन ने भारत 2.0 लाइनअप की कुल बिक्री में 60 प्रतिशत (1 लाख यूनिट से अधिक) का योगदान दिया. साथ ही, 40 प्रतिशत ग्राहकों ने टाइगुन और वर्टस के टॉप-स्पेक और स्पोर्टियर जीटी वेरिएंट को चुना है.

टाइगुन और वर्टस के फीचर्स
टाइगुन और वर्टस दोनों ही कारों में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीटें, एम्बिएंट लाइटिंग और सिंगल-पैन सनरूफ जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग के साथ-साथ, दोनों कारें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर से भी लैस हैं. यह भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि टाइगुन और वर्टस दोनों को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है.

इनसे है मुकाबला
फॉक्सवैगन टाइगुन का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, होंडा एलिवेट, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइडर, एमजी एस्टोर और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से है. वहीं वर्टस का मुकाबला स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सियाज से है.

Tags: Auto Information

FIRST PUBLISHED : June 4, 2024, 13:59 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *