LatestLucknowTOP STORIES

Up Vidhan Sabha Chunav 2027 Equation After Uttar Pradesh Lok Sabha Election End result 2024 Congress Information In Hindi – Amar Ujala Hindi Information Stay


UP Lok Sabha Chunav End result 2024
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

























वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

लोकसभा चुनाव का परिणाम सियासी दलों के लिए विधानसभा चुनाव-2027 का रोडमैप तय करेगा। कांग्रेस को उम्मीद है कि उसे न सिर्फ पहले से ज्यादा सीटें मिलेंगी, बल्कि उसका वोट प्रतिशत भी बढ़ेगा। चुनाव परिणाम देखने के बाद वह नए सिरे से विधानसभा चुनाव-2027 की रणनीति तैयार करेगी।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

प्रदेश में अभी तक कांग्रेस के पास लोकसभा की एकमात्र सीट रायबरेली है, जबकि विधानसभा चुनाव 2022 में उसके विधायकों की संख्या घटकर सिर्फ दो पर आ गई है। मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आ रहा है। पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि उनकी लोकसभा सीटें बढ़ेंगी। 

वे गठबंधन के तहत मिली 17 में से 12 पर जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि हकीकत में चार से पांच सीटें उन्हें मिलने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव परिणाम के आधार पर विधानसभा चुनाव-2027 की तैयारी शुरू होगी। जिन मुद्दों पर यह लोकसभा चुनाव लड़ा गया है, उनसे उत्साहजनक परिणाम मिले तो इन्हें मिशन मोड में धार दी जाएगी।

तय होगा गठबंधन का भविष्य

लोकसभा में सपा के साथ कांग्रेस ने पहली बार गठबंधन किया है। जिन 17 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, उन पर सपा नेता वोट स्थानांतरित कराने में कामयाब हुए, तो इसे बड़ी कामयाबी मानी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *