LatestLucknowTOP STORIES

Lucknow’s It Skilled Commits Suicide In Bhopal. – Amar Ujala Hindi Information Dwell


सिद्घार्थ के घर पर कोई नहीं मिला।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

























वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल में रह रहे लखनऊ के आईटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ खुराना (31) ने नाइट्रोजन सिलेंडर से जुड़ा पाइप मुंह में डाला। फिर सिर से गले तक के हिस्से को पॉलिथीन से ढका और उसे गले के पास कसकर टेप चिपका लिया। इसके बाद सिलिंडर से गैस खोल दी, जिससे सिद्धार्थ की मौत हो गई। दो दिन तक सिद्धार्थ की कोई जानकारी नहीं मिली, तो दोस्त उनके फ्लैट पर पहुंचा। तब घटना की जानकारी हुई।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

महानगर निवासी किराना व्यापारी अरुण खुराना का बेटा सिद्धार्थ भोपाल में मिसेदा थानाक्षेत्र स्थित निरूपम रॉयल इमारत के फ्लैट में किराये पर रहता था। सिद्धार्थ पहले आईटी कंपनी में काम करते थे, लेकिन छह महीने से वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक दो दिन तक सिद्धार्थ के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर सामने वाले फ्लैट में रहने वाले केदार को आशंका हुई। उन्होंने सिद्धार्थ के फ्लैट का दरवाजा खटखटाया। कोई हलचल नहीं हुई तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस दरवाजे का लॉक तोड़कर भीतर गई तो देखा, सिद्धार्थ मृत पड़े हैं। पास में एक सिलिंडर था। उससे जुड़ा पाइप सिद्धार्थ के मुंह में था और उनका सिर से लेकर गला पॉलिथीन से बंधा हुआ था।

हर तरफ नाकामी मिली…इसलिए जीवन खत्म कर रहा हूं

सिद्धार्थ के कमरे से चार पेज का अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ। तमाम बातों के साथ यह भी लिखा था कि जो हासिल करना था वह नहीं मिला..हर तरफ से नाकामी मिली…जिंदगी से थक चुका हूं…इसलिए जान दे रहा हूं…। साथ ही बॉलीवुड के एक युवा अभिनेता को हवाला देकर कई बातें लिखी थीं। जिन अभिनेता के बारे में लिखा उन्होंने कुछ साल पहले खुदकुशी कर ली थी।

डिप्रेशन में कदम उठाने की आशंका

सिद्धार्थ डिप्रेशन में थे। आशंका है कि इसी वजह से उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस को सिद्धार्थ के कमरे से डिप्रेशन के इलाज से जुड़े पर्चे बरामद हुए। वह इलाके के बड़े अस्पताल से इलाज करवा रहे थे। सिद्धार्थ एक महिला मित्र के साथ फ्लैट में रहते थे। करीब दो सप्ताह पहले वह अपने घर चली गई थी। तबसे सिद्धार्थ अकेले थे।

घर पर ताला..पड़ोसियों को जानकारी नहीं

सिद्धार्थ की मौत की खबर सुनकर पूरा परिवार भोपाल पहुंचा। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद अंतिम संस्कार करवाया गया। अरुण खुराना के महानगर स्थित घर पर बृहस्पतिवार को ताला लटकता मिला। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी होने से इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *