LatestNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradeshराजनीति

Organizing a feast on Massive Tuesday in Balrampur | बलरामपुर में बड़े मंगलवार को भंडारे का आयोजन: हनुमानगढ़ी मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, कई जगहों पर प्रसाद का किया गया वितरण – Balrampur Information


बलरामपुर में ज्येष्ठ माह के पहले मंगलवार पर जगह-जगह पर भंडारे का आयोजन किया गया है। जनपद में हनुमान के भक्तों में काफी उत्साह देखा गया। आज शाम 4 बजे से हनुमान गढ़ी मंदिर पर भक्तों की भीड़ लगी रही। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा।

.

बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चन कर प्रसाद चढ़ाते नजर आए। बलरामपुर नगर के साथ आसपास के लोग पहुंच कर मंदिर पर भगवान के दर्शन किए। बलरामपुर के तमाम चौराहों पर भंडारा किया गया। हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंच कर लोग हनुमान जी का दर्शन कर प्रसाद चढ़ा रहे हैं।

हनुमानगढ़ी मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां लोगों की मान्यता पूरी होती है। यह मंदिर राजघराने से जोड़ कर देखा जाता है क्योंकि बलरामपुर के राजा ने मंदिर को बनवाया था और यहां राजघराने के लोग यह भगवान की पूजा करने आते थे। मंदिर के बगल बना तालाब रानी तालाब के नाम से जाना जाता है। जिसे राजघराने के धरोहर के रूप में जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *