LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

होंडा ने बस 1 साल में बेच डाली इस बाइक की 3 लाख यूनिट, मार्केट में दिखा ‘100’ का दम, माइलेज पर लट्टू हुए लोग


नई दिल्ली. भारतीय बाजार में कम्यूटर सेगमेंट की बाइक्स बेचने के मामले में हीरो मोटोकॉर्प का कोई मुकाबला नहीं है. हालांकि, इस सेगमेंट में होंडा भी अपने कम्यूटर बाइक्स की लाइनअप के दम पर हीरो मोटोकॉर्प को तगड़ी टक्कर दे रही है. होंडा ने पिछले साल इंडियन मार्केट में 100cc इंजन वाली शाइन 100 (Shine 100) को लॉन्च किया था. अब कंपनी ने ऐलान किया है कि इस बाइक की एक साल में 3 लाख यूनिट्स बिक गई हैं. होंडा शाइन 100 का सीधा मुकाबला हीरो स्प्लेंडर प्लस और एचएफ डीलक्स से होता है.

कंपनी का कहना है कि पिछले वित्त वर्ष में 100-110cc सेगमेंट की बाइक्स की डिमांड में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है. मौजूदा समय में कंपनी देश भर में 6,000 से ज्यादा टॉचपॉइंट ऑपरेट कर रही है, जहां हर तरह की होंडा बाइक्स के लिए सेवाएं उपलब्ध हैं. होंडा ने शाइन 100 की सालगिरह को मनाने के लिए कई शहरों में मेगा डिलीवरी इवेंट का आयोजन भी किया था.

कैसी है होंडा की 100
शाइन 100 की बात करें तो इसमें 100 cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है. यह बाइक बेहतर माइलेज के लिए फ्यूल इंजेक्शन और होंडा eSP तकनीक के साथ आती है. इसके अलावा इंजन को अपडेटेड BS6 RDE नियमों के अनुसार तैयार किया गया है. इस बाइक में फ्यूल पंप टैंक के बाहर है और यह ऑटो चोक सिस्टम के साथ आता है. यह बाइक 7.5 बीएचपी की पॉवर और 8.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है.

बाइक में जबरदस्त वारंटी
कंपनी ग्राहकों को इस बाइक के साथ 6 साल की आकर्षक वारंटी दे रही है. इसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है. इस बाइक के कुछ स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS), इक्वलाइजर, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच जैसे कुछ बेसिक फीचर्स मिलते हैं. माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 65 kmpl की माइलेज आसानी से मिल जाएगी। कंपनी ने शाइन 100 की कीमत 65,011 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है.

FIRST PUBLISHED : Might 25, 2024, 09:17 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *