LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

वाइफ के लिए चाहिए हल्का-फुल्का स्कूटर? शॉपिंग पर जाने के लिए है बेस्ट, 50 का माइलेज और वजन 100 किलो से कम


नई दिल्ली. भारतीय बाजार में बाइक्स की तरह ही स्कूटर (Scooter) भी काफी लोकप्रिय हैं. मार्केट में होंडा एक्टिवा स्कूटर (Honda Activa) सबसे ज्यादा बिकती है और आपके जान-पहचान में किसी ने किस के घर पर दिख ही जाती है. भारत में महिला वाहन चालकों की संख्या बहुत कम है, लेकिन जब बात स्कूटर चलाने की आती है तो महिलाएं इनमें पीछे नहीं है. आमतौर पर एक स्कूटर चलाना बाइक की तुलना में काफी आसान होता है. आजकल के सभी स्कूटर गियरलेस होते हैं जिनमें बाइक की तरह बार बार गियर बदलने का झंझट ही नहीं होता. इस वजह से महिलाएं भी इन्हें खूब पसंद करती हैं. बच्चों को स्कूल छोड़ना हो या शॉपिंग पर जाना हो, महिलाएं स्कूटर चलाकर ये सारा काम आसानी से निपटा लेती हैं.

हालांकि, मार्केट में हल्के और माइलेज वाले स्कूटरों के बहुत कम ऑप्शन हैं. मार्केट में ज्यादातर 125cc के स्कूटर बिकते हैं जिनका वजन थोड़ा भारी होता है, जिन्हें चलाने में महिलाओं को अक्सर थोड़ी समस्या होती है. लेकिन यहां हम आपके लिए जो स्कूटर लेकर आए हैं वो वजन में हल्का तो है ही, साथ में माइलेज भी तगड़ा देता है. तो चलिए जानते हैं इस स्कूटर के बारे में…

बेहतर माइलेज वाला हल्का स्कूटर
टीवीएस अपने स्टाइलिश स्कूटर के लिए जाना जाता है. बाजार में कंपनी का एक स्मार्ट स्कूटर है TVS Scooty Pep Plus. इस स्कूटर का वजन 93 kg है. ऐसे में यह घर की महिलाओं, बुजुर्ग समेत सभी सदस्यों के लिए बेस्ट है.

टीवीएस Scooty Pep Plus का वजन सिर्फ 93 kg है.

मिलता है बीएस-6 इंजन
टीवीएस Scooty Pep Plus को कंपनी चार वेरिएंट और छह कलर ऑप्शन में पेश करती है. ये स्कूटर 87.8cc BS6 इंजन से लैस है जो 5.36 bhp की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क देता है. कम पॉवर के चलते स्कूटर में 50 किलोमीटर की शानदार माइलेज मिलती है. इसमें सिंपल हैंडलबार और डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. राइडर की सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में आगे और पीछे दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है.

कैसे हैं स्कूटर के फीचर्स
इसमें 4.2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है. यह स्कूटर घर के आसपास रोजमर्रा के काम करने के लिए बेस्ट है. यह TVS का एंट्री लेवल स्कूटर है, जिसे कंपनी ने खासकर यंग महिलाओं के लिए साल 2003 में पेश किया था. जिसके बाद इसके कई अपडेटेड वर्जन आ चुके हैं. स्कूटर में मोबाइल चार्जर सॉकेट, अंडर सीट स्टोरेज हुक, साइड स्टैंड अलार्म, डीआरएल, ग्लव बॉक्स जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं. स्कूटर में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर भी मिलते हैं.

कितनी है कीमत
TVS Scooty Pep Plus की कीमत काफी कम है. इसे केवल 65,514 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है.

Tags: Auto Information, Scooter, TVS

FIRST PUBLISHED : Could 21, 2024, 13:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *