LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

ट्रैफिक पुलिस का ‘टायर फोड़’ तरीका अवैध, पहले सबक सिखाने के लिए रोड पर लगाए नुकीले ब्रेकर, अब खुद मानी गलती


रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कई वाहनों के टायर स्पीड ब्रेकर के चलते फट गए. वैसे तो स्पीड ब्रेकर गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल में रखने और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए लगाए जाते हैं लेकिन, रायपुर में स्पीड ब्रेकर लोगों की मुसीबत का कारण बन गए हैं. दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने रायपुर में गलत दिशा से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए सड़कों पर टायर किलर ब्रेकर लगाए हैं ताकि वाहन का टायर फट जाए और ड्राइवर दोबारा ऐसी गलती न करे. लेकिन, हैरानी की बात है कि यह तरीका पूरी तरह से अवैध है. RTI रिपोर्ट में एक खुलासा हुआ है जिसमें बताया गया है कि रायपुर की सड़कों पर टायर फाड़ने वाले स्पीड ब्रेकर अवैध हैं. ‘मोटर व्हीकल एक्ट’ में इसका कोई प्रावधान नहीं है.

ये भी पढ़ें- भट्ठी की तरह तपती कार भी मिनटों में हो जाएगी ठंडी, बस कुछ देर के लिए दबा दें यह बटन और देखें जादू

कई गाड़ियों के टायर फटे

आरटीआई कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने इस बारे में जानकारी मांगी थी, सूचना के अधिकार के जवाब में कार्यालय उप पुलिस अधीक्षक एवं जनसूचना अधिकारी, यातायात रायपुर ने बताया कि इन अवैध स्पीड ब्रेकर का मोटर व्हीकल एक्ट’ में कोई प्रावधान नहीं है.

speed breaker, illegal speed breaker in raipur, tyre killer speed breaker, speed breaker complaint, Motor vehicle act, raipur news, रायपुर में अवैध स्पीड ब्रेकर, अवैध स्पीड ब्रेकर, छत्तीसगढ़ की खबरें, रायपुर की खबरें, मोटर व्हीकल एक्ट

एक अधिकारी ने कहा. ‘टायर फाड़ने वाले स्पीड ब्रेकर लगाए जाने के संबंध में मोटर व्हीकल एक्ट में कोई प्रावधान नहीं हैं.’ हैरानी की बात है कि जब कानून में इसका प्रावधान नहीं है तो रायपुर में कई जगहों पर ये टायर किलर स्पीड ब्रेकर क्यों लगे हैं. इनके चलते कई लोगों की गाड़ियों के टायर फट गए हैं.

Tags: Auto, Automobile, Raipur information, Car Accident

FIRST PUBLISHED : Might 17, 2024, 08:25 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *