LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लाॅन्च होते ही लोगों के दिलों पर छा गई ये कार, 10 दिन में 10,000 लोगों ने कराई बुकिंग


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने पिछले सप्ताह ही स्विफ्ट के नए जनरेशन को भारत में लाॅन्च किया है, जिसकी कीमतें 6.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. वहीं, इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 9.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. नई मारुति स्विफ्ट सीधे तौर पर टाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड i10 निओस को टक्कर देती है और इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

मारुति सुजुकी ने 1 मई 2024 से न्यू जनरेशन स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी थी और अब कंपनी ने इसकी बुकिंग के आंकड़ों को भी साझा कर दिया है. बुकिंग के आंकड़ों से ही पता चलता है कि नई मारुति स्विफ्ट को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी ने अनुसार, बुकिंग शुरू होने के महज 10 दिनों के भीतर नई स्विफ्ट को 10,000 यूनिट्स बुक हो चुकी हैं.

कितनी है बुकिंग अमाउंट
नई मारुति स्विफ्ट को 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कराया जा सकता है. इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा डीलरशिप पर भी बुकिंग करा सकते हैं. बता दें कि न्यू जनरेशन स्विफ्ट को पांच वैरिएंट्स – LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ में लॉन्च किया गया है. वहीं इसे नौ अलग-अलग पेंट विकल्प में उपलब्ध कराया गया है.

हाइब्रिड इंजन से है लैस
कंपनी का कहना है कि नई स्विफ्ट इनोवेशन, टेक्‍नोलॉजी और सस्‍टैनेबिलिटी का है बेजोड़ संगम. स्विफ्ट में 1.2 लीटर का Z-सीरीज माइल्ड हाइब्रिड इंजन लगाया गया है. जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह पहले से ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट है. यह इंजन 82hp की पॉवर और 108 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही इसमें CVT ट्रांसमिशन से भी लैस है.

पहले से बेहतर हुई सेफ्टी
नई स्विफ्ट में कंपनी ने ग्राहकों की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है. इसमें 6 एयरबैग, 3-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ सभी सीटों पर सीटबेल्ट रिमाइंडर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्‍ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ब्रेक असिस्ट (बीए) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें खास ये है कि सभी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं, यानी ये फीचर्स स्विफ्ट के टॉप मॉडल के साथ बेस मॉडल में भी उपलब्ध होंगे.

Tags: Auto Information, Bike information

FIRST PUBLISHED : Could 13, 2024, 10:49 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *