LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

TVS iQube का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 70 KM, एडवांस फीचर्स से है लैस


नई दिल्ली. टीवीएस ने अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube के सबसे सस्ते वैरिएंट को बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस वैरिएंट को कंपनी ने 95,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा है. यह सस्ता मॉडल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बेस वैरिएंट है. बता दें कि अब इसके साथ TVS iQube की कीमत 95,000 रुपये से शुरू होकर 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

कंपनी ने इसे लॉन्च करने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. इसे कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप या वेबसाइट पर भी बुक कराया जा सकता है.

बैटरी पॉवर और रेंज
नए वैरिएंट के लॉन्च के साथ अब TVS iQube तीन बैटरी पैक विकल्पों में उपलब्ध है. बेस ट्रिम में 2.2kWh बैटरी पैक मिलता है, जो एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 75 किमी/घंटा है.

जो लोग अधिक पॉवर और रेंज चाहते हैं, उनके लिए कंपनी ने 3.4kWh और 5.1kWh बैटरी क्षमता के साथ भी यह स्कूटर उपलब्ध कराया है. ये ट्रिम्स फुल चार्ज पर क्रमशः 100 किलोमीटर और 150 किलोमीटर की प्रभावशाली रेंज प्रदान करते हैं.

फीचर्स हैं एडवांस
एंट्री-लेवल वैरिएंट में 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है, जिसमें ग्राहकों को वाहन के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाती है. इस स्कूटर में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है जहां आप दो हेलमेट एक साथ रख सकते हैं. इसकी लम्बी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है. अन्य सामानों के लिए भी इसमें छोटे स्टोरेज दिए गए हैं. डेली यूज के लिए यह स्कूटर एक किफायती विकल्प सभी हो सकता है. स्कूटर का डिजाइन न सिर्फ स्टाइलिश है बल्कि यह काफी सुरक्षित भी है.

Ather से है असली मुकाबला
TVS iQube का सीधा मुकाबला Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर है. अभी हाल ही में Ather ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta को लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये से शुरू होती है. यह स्कूटर दो बैटरी पैक के साथ आता है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 160 किलोमीटर तक जाती है. कंपनी का दावा है कि यह फैमिली के लिए एक दम परफेक्ट है. फीचर्स और स्पेस के मामले में यह स्कूटर अच्छा है. लेकिन यह दिखने में बहुत अच्छा नहीं लगता.

Tags: Auto Information, Electrical Scooter, TVS

FIRST PUBLISHED : Might 14, 2024, 14:26 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *