LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

एक लाख से कम कीमत में आया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में दौड़ेगा 170 KM, जानिए कीमत और फीचर्स – News18 हिंदी



हाइलाइट्स

फुल चार्ज पर 170 KM दौड़ता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर.स्कूटर की बुकिंग 10 मई से शुरू हो गई है.3 बैटरी वैरिएंट में खरीद सकते हैं ग्राहक.

नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की लीडिंग कंपनी iVooMi Vitality ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने JeetX ZE नाम से नया और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस स्कूटर की बुकिंग 10 मई से शुरू हो गई है. कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 18 महीने की रिसर्च और डेवलेपमेंट के बाद लॉन्च किया गया है. बता दें कि ये स्कूटर JeetX की नेक्स्ट जनरेशन है और इसे 3 बैटरी वैरिएंट में पेश किया गया है.

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 79,999 रुपये है. ये 3 बैटरी वेरिएंट में मिल रहा है. इसे 2.1 kwh, 2.5 kwh और 3 Kwh का बैटरी ऑप्शन में खरीद सकते हैं. कंपनी ने इस स्कूटर को 8 प्रीमियम कलर में पेश किया है. इसमें ग्रे, रेड, ग्रीन, पिंक, प्रीमियम गोल्ड, ब्लू, सिल्वर और ब्राउन शामिल है.

JeetX ZE के डायमेंशन्स और फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1350 एमएम का लंबा व्हीलबेस और 770 एमएम हाई सीट मिलती है. कंपनी ने स्कूटर में एक्सपेंडेड लेगरूम और बूट स्पेस भी दिया है. साथ में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. स्कूटर में टर्न बाय टर्न नेविगेशन फीचर भी मिलता है.

कंपनी के मुताबिक, ये स्कूटर का बैटरी पैक 7kw का पीक पावर जनरेट करता है. इसके अलावा स्कूटर में 2.4 गुना बेहतरीन कूलिंग और सुधार किए गए स्पेस मिलते हैं. स्कूटर में 12 किलो की रिमूबेवल बैटरी मिलती है.

कंपनी कर रही ये ऑफर
कंपनी स्कूटर के चेसी, बैटरी और पेंट पर 5 साल की वारंटी दे रही है. इसके अलावा बैटरी IP67 से लैस है, यानी स्कूटर अगर बारिश में भीग भी जाए तो बैटरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा ये कंपनी ग्राहकों को स्कूटर के किसी भी भाग के बिना किसी अतिरिक्त कॉस्ट के वन टाइम रिप्लेसमेंट की सुविधा दे रही है.

Tags: Auto Information, Electrical Scooter

FIRST PUBLISHED : Could 13, 2024, 12:51 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *