LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

किआ ला रही है इस धांसू कार का इलेक्ट्रिक वर्जन, 450 km हो सकती है रेंज, जानिए डिटेल्स – News18 हिंदी


नई दिल्ली. प्रीमियम कार निर्माता किआ वैश्विक स्तर पर अपनी ईवी लाइन-अप को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है. अपनी योजना को पंख देने के लिए, कंपनी तकनीक से भरपूर EV3 को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ब्रांड ने पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीजर इमेज शेयर कर दी हैं, जिससे इसके डिज़ाइन और कुछ प्रमुख विशेषताओं के बारे में संकेत मिलते हैं.

किआ द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, आगामी किआ EV3 इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. कार के लॉन्च का वैश्विक प्रीमियर कार्यक्रम 23 मई को होने वाला है और किआ वर्ल्डवाइड यूट्यूब चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. यह कार भारत में बेची जा रही किआ कैरेंस एमपीवी से प्रेरित हो सकती है.

कितनी होगी कीमत
इस मॉडल की कीमत 35,000 से 50,000 डॉलर के बीच होने की संभावना है. हालांकि, ब्रांड द्वारा इस जानकारी की पुष्टि अभी नहीं की गई है. ई-एसयूवी को पिछले साल लॉस एंजिल्स ऑटो शो के दौरान प्रदर्शित किया गया था. उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में भी आ सकती है. हालांकि कंपनी ने इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की है.

बैटरी और रेंज
Kia EV3 में 40-45 kWh की बैटरी पैक मिलने की संभावना है, जिससे ग्राहक एक बार चार्ज करने पर 400 से 450 किमी तक की रेंज मिल सकती है.

Tags: Auto Information, Kia motors

FIRST PUBLISHED : Might 11, 2024, 06:49 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *