LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

खरीदनी है दो सिलेंडर वाली बाइक? ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन, दमदार परफॉरमेंस के साथ धांसू लुक – News18 हिंदी


नई दिल्ली. इंडियन मार्केट में अब धीरे-धीरे बड़े इंजन वाली बाइक्स का चलन बढ़ रहा है. अब लोग पॉवरफुल बाइक्स खरीदना पसंद कर रहे हैं. यही वजह ही कि मिडिल वेट मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड की सेल्स लगातार बढ़ रही है. यूं तो देश में हैवी बाइक्स की कैटेगरी में 350-400cc इंजन वाली बाइक्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है, लेकिन इससे भी अधिक पॉवरफुल डबल सिलेंडर वाली मोटरसाइकिलों को भी लोग जमकर खरीद रहे हैं. इस सेगमेंट में भी रॉयल एनफील्ड का दबदबा है, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी डबल सिलेंडर वाली बाइक्स के बारे में जिन्हें इंडियन मार्केट में लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650
रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक को सबसे पहले ब्रिटेन में लॉन्च किया था. वहां ये बाइक काफी पॉपुलर हुई जिसके बाद इसे 2018 में भारत में लॉन्च किया गया. यह 650cc डबल सिलेंडर इंजन सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. इंटरसेप्टर 650 की एक्स-शोरूम कीमत 3.02 हजार रुपये से शरू होती है.

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650
रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बाइक में भी कंपनी ने डुअल सिलेंडर का इस्तेमाल किया है. यह बाइक अपने पॉवरफुल इंजन और जबरदस्त लुक के चलते बाइक प्रेमियों के लिए बीच काफी लोकप्रिय हो रही है. इस बाइक में इंटरसेप्टर 650 से अलग, स्पोर्टी राइडिंग पोजीशन मिलता है. इसकी कीमत 3.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

कावासाकी निंजा 300
कावासाकी निंजा 300 में भी कंपनी ट्विन सिलेंडर इंजन दे रही है, जिसके चलते इस बाइक की परफॉरमेंस काफी बेहतर है. इस बाइक की कीमत 3.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

BMW F 850 GS
ये एक एडवेंचर टूअरर बाइक है जिसे ऑफ रोडिंग के लिए भी बेहद पसंद किया जाता है. भारत में इसकी कीमत 12.95 लाख रुपये से शुरू होती है.

बेनेली टीआरके 502 एक्स
यह बाइक बेनेली की पॉपुलर TRK 502 का ऑफ रोड वैरिएंट है. इसमें कंपनी ने 500cc के पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. भारत में इसकी कीमत 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tags: Auto Information, Bike information, Bikes

FIRST PUBLISHED : Might 9, 2024, 12:15 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *