LatestLucknowTOP STORIES

Contract Employee Climbed The Pole With out Taking Shutdown, Died Due To Electrical Shock – Amethi Information


विजय कुमार। फाइल फोटो

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पूरे जबर गांव में रात को हुई घटना, जांच शुरू

जगदीशपुर (अमेठी)। बिना शट डाउन के सबमर्सिबल का तार जोड़ने खंभे पर चढ़े आउट सोर्सिंग लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। समाचार लिखे जाने तक मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई थी। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पूरे दिरगज निवासी विजय कुमार उर्फ पप्पू (40) बिजली विभाग में एक कंपनी के जरिए लाइनमैन के रूप में आउट सोर्सिंग पर काम करता था। रविवार की रात पूरे जबर गांव में बिना विभागीय अनुमति के किसी के बुलावे पर निजी सबमर्सिबल का कनेक्शन जोड़ने गया था।

कनेक्शन जोड़ते समय बिजली सप्लाई चालू थी। विजय कुमार बिजली के खंभे पर चढ़ कर सबमर्सिबल का तार जोड़ रहा था। इस बीच उसे जबरदस्त करंट लग गया। करंट लगने से वह खंभे से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सीएचसी जगदीशपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में ले लिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

विजय कुमार उर्फ पप्पू की मृत्यु के बाद परिवार में बच्चों सहित बूढ़ी मां की परवरिश की जिम्मेदारी अब उसकी पत्नी पत्नी कमलेश के ऊपर आ गई है। जिसे सोच कर उसका रोकर बुरा हाल है। पप्पू केवल अभी तक अपनी बड़ी बेटी वंदना 22 वर्ष की ही शादी कर पाया था। छोटी बेटी रंजना घर पर रहकर मां का कामों में हाथ बंटाती है। शेष सभी बच्चे पढ़ाई करने जाते हैं। उसके परिवार में रंजना के अलावा अर्चना, रचना, शैलेंद्र, जितेंद्र बच्चे भी हैं। विजय की मां केवला देवी का तो जैसे बुढ़ापे का सहारा ही छिन गया हो। पूरे परिवार में मातम छाया है।

क्या बोले ग्रामीण

ग्रामीणों के मुताबिक मृतक कासिमपुर गांव में शिकायत मिलने पर एक फाल्ट ठीक करने गया था। तब उसने रात करीब सवा आठ बजे शट डाउन लिया था। फाल्ट ठीक करने के बाद पावर सप्लाई चालू करा दी थी। उसके बाद रात करीब नौ बजे वह किसी के बुलावे पर पूरे जबर गांव में एक सबमर्सिबल का कनेक्शन जोड़ने गया था। उस वक्त पावर सप्लाई चल रही थी। तभी वह करंट की चपेट में आ गया और हादसे का शिकार हो गया।

क्या बोले विभागीय जिम्मेदार

जगदीशपुर बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि संविदा कर्मी ठेकेदार के अंडर में कार्य करता था। विभागीय अनुमति लिए बिना वह लाइन जोड़ने के लिए गया था। ऐसा उसने क्यों और किसके दबाव में किया। कनेक्शन वैध था या अवैध, इसकी भी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *