LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सिर्फ 25 पैसे में चलती है ये इलेक्ट्रिक बाइक! फुल चार्ज में 129 KM की रेंज, कीमत 150cc बाइक जितनी


नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया (Okaya) ने भारत में अपनी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ferrato Disruptor को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है. यह कीमत इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी मिलने के बाद की है.

यह एक फुल फेयरिंग के साथ आने वाली स्पोर्ट्स बाइक जैसी दिखती है. इसे फुल चार्ज करने पर 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 4 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे पूरी तरह चार्ज होने में काफी कम समय लगता है. इस ई-बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है.

बस 25 पैसे में चलेगी एक किलोमीटर
Ferrato Disruptor को चलाने का खर्च काफी कम है. इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने का खर्च महज 32 रुपये है. यानी केवल 32 रुपये में इसे 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इस हिसाब से यह ई-बाइक मात्र 25 पैसे के खर्च में एक किलोमीटर तक चल सकती है जो कि पेट्रोल से चलने वाले किसी भी बाइक या स्कूटर से सस्ता है.

90 दिन बाद मिलेगी बाइक
ओकाया ने इस नई ई-बाइक को लॉन्च करने के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि इसकी डिलीवरी 90 दिन बाद शुरू की जाएगी. इस ई-बाइक को लॉन्च करने के बाद कंपनी अगले प्रोडक्ट को उतारने की तैयारी में जुट गई है.

फीचर्स भी हैं शानदार
इस ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड – ईको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए हैं. इस बाइक में लगी बैटरी 270 डिग्री के तापमान पर भी काम कर सकती है. यह बैटरी IP-67 रेटिंग के साथ आती है जिसके वजह से इसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बेहतर है और लंबे समय तक चल सकती है. कंपनी इस ई-बाइक पर 3 साल/30,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है.

कुछ और फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, अलॉय व्हील्स और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी हैं. कंपनी पहले 1000 ग्राहकों को केवल 500 रुपये में बाइक की बुकिंग करने का ऑफर दे रही है.

Tags: Auto Information, Electrical Autos

FIRST PUBLISHED : Could 3, 2024, 08:18 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *