LatestLucknowNewsPoliticsSitapur

India deserves permanent membership in the Security Council – Dr. Ammar Rizvi

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं UP के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहे डॉ0 अम्मार रिज़वी (Dr. Ammar Rizvi) ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव को लिखे पत्र में भारत को सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता (permanent membership in the Security Council) देने पर ज़ोर दिया है।

लखनऊ: वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहे डॉ0 अम्मार रिज़वी ने एक पत्र के माध्यम से सीतापुर आगमन पर प्रधानमंत्री का हार्दिक स्वागत किया है। साथ ही संयुक्त राष्ट्र महासचिव को लिखे एक पत्र की प्रति समर्पित कर अपने भाव प्रकट करके नैमिष में विश्व शान्ति सम्मेलन में मुख्य अतिथि बनकर पधारने का विशेष अनुरोध किया है।

डॉ0 अम्मार रिज़वी ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने गृह जनपद सीतापुर आगमन पर हार्दिक स्वागत करते हुए लिखा कि, “उन्होने एक पत्र सयुंक्त राष्ट्र संघ महासचिव को भारत की सुरक्षा संघ में स्थायी सदस्यता के लिये लिखकर जो अनुरोध किया है उसकी एक प्रति आपको सीतापुर आगमन पर समर्पित कर रहे हैं।”

डा0 रिज़वी ने प्रधानमंत्री को पत्र में यह भी लिखा कि, “आप 05 मई, 2024 को सीतापुर आ रहे हैं, आपका बहुत-बहुत स्वागत है। लोकसभा चुनावों को लेकर यह भी लिखा कि, “हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जनपद सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, लखनऊ और आस-पास के क्षेत्रों के लोग भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनायेंगें और आप तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने, ऐसा हम सभी का संकल्प है।

मैंने एक पत्र Secretary General, United Nations को लिखा है उसकी प्रति इस शुभ अवसर पर आपको समर्पित कर रहे हैं। United Nations की Security Council की सदस्यता का सर्वप्रथम अधिकार भारत ही को है। हम भारत के 142 करोड़ लोग आपके द्वारा United Nations और इसके सदस्यों से निवेदन करना चाहते हैं कि भारत को United Nations की Security Council की स्थायी सदस्यता अविलम्ब दी जाये। संसार को सर्वप्रथम विश्व शान्ति का सन्देश आज से 4000 साल पहले वसुधैव कुटुम्बकम् के माध्यम से भारत ने दिया था।

आपका तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना आपके लिए नहीं बल्कि भारत की 142 करोड़ जनता के लिए बहुत ज़रूरी है। संसार में सबसे पहले शान्तिऔर भाईचारे का सन्देश देने वाला भारत, विश्व में एक विशेष स्थान रखता है। आपके पीछे 142 करोड़ लोगों की शक्ति शामिल है।

मैं जब आपसे पिछली बार मिला था उस समय मैंने निवेदन किया था कि आपका नैमिषारण्य आना बहुत ज़रूरी है। आपने कृपापूर्वक आष्वस्त भी किया था कि समय मिलनेे पर आप नैमिष पधारेंगें।

मेरा आपसे पुनः सादर अनुरोध है कि चुनाव के बाद भारतवर्ष के तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद हमारे संगठन Organization for Nuclear Disarmament, World Peace and Environment (ONDAWPE) की ओर से आयोजित किये जाने वाले विष्व शान्ती सम्मेलन में मुख्य अतिथि की हैसियत से नैमिषारण्य अवष्य पधारें। सीतापुर की पावन धरती पर आपका पुनः स्वागत करता हूॅं।”

Also Read:Sayantani Ghosh opens up about herself; not experimental by nature, she says

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *