LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

गर्मी में मत सहिए मौसम की मार, बाइक बेचकर ले आइए ये कार, 33 KM की माइलेज, टू-व्हीलर जितनी EMI – News18 हिंदी


Reasonably priced Automobile For Summer season: सर्दी, गर्मी हो या बारिश, हर तरह के मौसम में मोटरसाइकिल चलाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. मोटरसाइकिल में कोई प्रोटेक्शन नहीं होता, इस वजह से चालक पर सीधे मौसम की मार पड़ती है. खराब मौसम में तो बाइक से कहीं निकलना भी काफी चुनौती भरा होता है. ऐसे में एक किफायती कार आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकती है. यहां हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी कार के बारे में जिसे खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे. आइए जानते हैं आपके लिए क्या है जबरदस्त प्लान…

मारुति सुजुकी कम बजट वालों के लिए नई ऑल्टो K10 को बेच रही है. इस कार के बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत करीब 4.50 लाख रुपये तक है. अगर आपका बजट कम है तो आप इसके बेस मॉडल को खरीद सकते हैं. इसके साथ आपको कुछ जरूरी फीचर्स भी मिल जाएंगे. बाकी फीचर्स आप अपने बजट के अनुसार बाद में भी इंस्टॉल करवा सकते हैं. यह कार आपको गर्मी, सर्दी और बरसात तीनों मौसम से बचाएगी.

ऑल्टो के10 में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है.

बाइक जितनी आएगी EMI
खास बात तो ये है कि इस कार की EMI एक मोटरसाइकिल जितनी बनती है. अगर आप करीब 1.35 लाख रुपये डाउन पेमेंट करते हैं तो 9 प्रतिशत की ब्याज दर से 7 साल के लिए कार की किस्त 5,000 रुपये के आसपास हो जाएगी.

इतनी आसान किस्त आप आसानी से भर सकते हैं. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनमें Std, LXi, VXi और VXi+ शामिल हैं. सीएनजी वर्जन VXi मॉडल के साथ खरीद सकते हैं. टॉप मॉडल की कीमत करीब 6.61 लाख रुपये तक जाती है. इसमें कार में मिलने वाले तमाम फीचर्स हैं.

फ्यूल एफिसिएंट है इंजन
ऑल्टो K10 में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 66 bhp का पावर आउटपुट और 89 Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल यूनिट या एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आता है. कंपनी इसी इंजन का इस्तेमाल सेलेरियो में भी कर रही है. इस फ्यूल एफिसिएंट इंजन से आपको 24 से लेकर 33 किलोमीटर तक की माइलेज मिल सकती है.

Tags: Auto Information, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : Might 1, 2024, 15:52 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *