LatestLucknowTOP STORIES

Climate Of Up: Evening Temperature Additionally Elevated Alongside With Day, Scorching Evening Alert Issued In These Districts Of T – Amar Ujala Hindi Information Reside


दिन में धूप के साथ लू का भी प्रकोप रहता है।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आसमान में हल्के बादलों की वजह से शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिन के अधिकतम तापमान में औसतन दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई लेकिन गर्मी से विशेष राहत नहीं मिली।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आसमान में हल्के बादलों की मौजूदगी से शनिवार को तापमान में हल्की गिरावट तो रही मगर अगले दो दिनों तक गर्म हवा और लू के थपेड़े चलेंगे और प्रदेश के कई इलाकों में रात के अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की बढोतरी की संभावना है। इसे उष्ण रात्रि या वॉर्म नाइट कहते हैं।

प्रदेश के इन इलाकों में उष्ण रात्रि का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोंडा, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर और आस पास के क्षेत्रों में उष्ण रात्रि रहने की चेतावनी जारी की है। इन इलाकों में रात के अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की बढोतरी की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *