LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इन 5 पेट्रोल गाड़ियों के सामने CNG कारें भी भरती हैं पानी, माइलेज इतना तगड़ा की बाइक छोड़ कार ही खरीद डालोगे – News18 हिंदी


Mileage Automobiles In India: वो जमाना अब गया जब कम माइलेज वाली कार एक बड़ी सिरदर्दी होती थी. आजकल की कारें पहले से कहीं ज्यादा फ्यूल एफिसिएंट हो चुकीं हैं. सीधे शब्दों में समझें तो अब गाड़ियों में अच्छी माइलेज मिल रही है और एक किफायती कार में भी अच्छा इंजन परफॉरमेंस मिल रहा है. दरअसल, मार्केट में अब एक से बढ़कर एक गाड़ियां आ गई हैं. अब पेट्रोल गाड़ियों में ऐसी टेक्नोलॉजी आ रही है जिससे उनकी माइलेज काफी बढ़ गई है और माइलेज के मामले में ये सीएनजी गाड़ियों से भी आगे निकल गई हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसी की पेट्रोल गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें 25 से 27 kmpl का जबरदस्त माइलेज मिलता है. तो चलिए जानते हैं…

1. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट में पेश किया गया है. इसके माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट में 19.38 kmpl और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट में 27.97 kmpl तक की माइलेज मिल जाती है.

2. टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर
टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर मारुति ग्रैंड विटारा पर ही बेस्ड है. इस मिड साइज एसयूवी को भी माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है. स्टॉन्ग हाइब्रिड इंजन में यह कार 27.97 kmpl तक की माइलेज दे देती है.

3. होंडा सिटी हाइब्रिड
इस लिस्ट में तीसरी कार भी एक हाइब्रिड कार है. होंडा सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन मिलता है जो एक लीटर फ्यूल में 27.13 kmpl तक की माइलेज देता है. कंपनी इस कार को स्टैंडर्ड पेट्रोल वैरिएंट में भी बेच रही है.

4. मारुति सुजुकी वैगन आर
मारुति सुजुकी वैगन आर में भी फ्यूल एफिसिएंट इंजन मिलता है. यह कार अपने माइलेज के वजह से ही ज्यादा बिकती है. वैगन आर के पेट्रोल मॉडल में 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज मिल जाती है.

5. मारुति सुजुकी ऑल्टो के10
मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो के10 के पेट्रोल वैरिएंट की माइलेज 24.9 किलोमीटर प्रति लीटर तक है. इसमें 1.0 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है.

Tags: Auto Information

FIRST PUBLISHED : April 25, 2024, 07:09 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *