LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

बाइक खरीदने के लिए नहीं हैं पैसे तो कोई बात नहीं, अब किराए पर लेकर घूमिये पूरी दुनिया – News18 हिंदी


नई दिल्ली. बाइक से सोलो ट्रिप पर जाने का मन है लेकिन इसके लिए एक अच्छी बाइक खरीदने के पैसे कम हैं? तो अब कोई बात नहीं. रॉयल एनफील्ड ने एडवेंचर लवर्स के लिए बाइक रेंटल सर्विस शुरू की है. इसके तहत कंपनी अपनी कुछ बेहद खास बाइक्स को रेंट पर दे रही है. यानी अब आप बिना बाइक खरीदे भी टूरिंग का पूरा मजा ले सकते हैं. खास बात ये ही कि इस रेंटल सर्विस का दायरा केवल भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में यह सर्विस उपलब्ध कराई गई है.

रॉयल एनफील्ड की रेंटल सर्विस से बाइक लेकर आप भारत के साथ ही विदेशों के भी सफर पर निकल सकते हैं. कंपनी ने बाइक लवर्स के बीच एडवेंचर टूरिंग की डिमांड को देखते हुए ही इसी तरह की सर्विस शुरू की है. आइये जानते हैं आप रॉयल एनफील्ड के बाइक रेंटल सर्विस पर उपलब्ध बाइक्स के बारे में.

इन देशों में मिलेगी सर्विस
रॉयल एनफील्ड रेंटल्स एंड टूर्स सर्विस अब भारत के साथ ही फ्रांस, इटली, स्कॉटलैंड, स्पेन, टर्की, पेरु, इक्वॉडर, अर्जेंटीना, वियतनाम, इंडोनेशिया, थाइलैंड, मोरक्को, नामिबिया, साउथ अफ्रीका, नेपाल, भूटान समेत 25 से ज्यादा देशों में 60 से ज्यादा जगहों पर उपलब्ध है. इन देशों में घूमने के इच्छुक लोग अपने लिए क्लासिक 350, बुलेट 350, हंटर 350, 650 ट्विन्स, मीटियॉर 350, सुपर मीटियॉर 650, शॉटगन 650 और हिमालयन 450 जैसी धांसू मोटरसाइकल रेंट पर ले सकते हैं.

मोटरसाइकल टूरिजम को प्रोत्साहन
आपको बता दें कि भारत में रॉयल एनफील्ड रेंटल्स सर्विस की सफलता के बाद यह प्लैटफॉर्म पूरी दुनिया में मोटरसाइकल का बेहतरीन एक्सपीरियंस चाहने वाले एक्सप्लोरर्स को अपनी सेवाएं प्रदान करेगा. भारत और दुनिया के अन्य देशों में अपने पार्टनर्स और रेंटल्स एंड टूर्स प्रोग्राम की शुरुआत के साथ रॉयल एनफील्ड का मकसद अपने नए वेंचर द्वारा मोटरसाइकल टूरिजम को प्रोत्साहन देना है. इसमें मोटरसाइकल रेंटल्स से लेकर प्रोफेशनली गाईडेड टूर्स और सेल्फ गाईडेड ट्रिप्स के लिए हेल्प शामिल है.

Tags: Auto Information, Bikes, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : April 18, 2024, 15:53 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *