LatestNewsNoidaNoidaTOP STORIESUttar Pradesh

Unmasking the Scam: Fake Suits Preying on CRPF Soldiers

CRPF जवानों को बेचे जा रहे थे नकली ट्रैक सूट, घपले में शामिल अफसरों पर बड़ा एक्शन, 6 सस्पेंड

Unmasking the Scam: अब देश के सुरक्षा बल के साथ भी एक बड़ा भ्रष्टाचार उजागर (Unmasking the Scam) हुआ है। देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल CRPF में जवानों को नकली ट्रैक सूट बढ़े हुए दामों में बेचा जा रहा था। इसमें फोर्स के सीनियर अधिकारियों को जैसे ही ये बात पता चली तो उन्होंने सख्त एक्शन लेते हुए 6 से अधिक अफसरों व कर्मचारियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया। इस पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।

सीडब्ल्यूए अध्यक्ष और डीआईजी ग्रुप सेंटर को लिखित शिकायत

दरअसल, 8 अप्रैल को नोएडा स्थित CRPF के ग्रुप सेंटर में सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर एसोसिएशन (CWA) द्वारा संचालित परिवार कल्याण केंद्र पर अनाधिकृत तौर से ट्रैक सूट की बिक्री हो रही थी। बल के असिस्टेंट कमांडेंट ने सीडब्ल्यूए अध्यक्ष और डीआईजी ग्रुप सेंटर को अपनी लिखित शिकायत थी कि जवानों को सप्लाई होने वाले ट्रैक सूट को ज्यादा दामों पर बेचा जा रहा है।

सुरक्षा बल के उच्च आदर्शों को धक्का

CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट राहुल सोलंकी ने CWA अध्यक्ष और DIG ग्रुप सेंटर को अपनी लिखित शिकायत की थी कि जवानों को सप्लाई होने वाले ट्रैक सूट को ज्यादा दामों पर बेचा जा रहा है। सुरक्षा बल के उच्च आदर्शों को धक्का पहुंचा है। जवानों की आर्थिक सुरक्षा को चोट पहुंचाने का कार्य किया गया है। ट्रैक सूट पर एक प्रतिष्ठित ब्रांड का नाम लिखा है। ट्रैक सूट वाले पैकेट पर 'देश की वर्दी' लिखा है। शिकायत के साथ 1600 रुपये के बिल की स्लिप लगाई गई है। शिकायत करने वाले अधिकारी ने यह दावा किया कि यह ट्रैक सूट नकली है।

असिस्टेंट कमांडेंट के द्वारा लगाए गए आरोप सही

इस मामले की विस्तृत जांच की जाए। सूत्रों ने बताया कि जब मामले की जांच की गई तो असिस्टेंट कमांडेंट के द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। जिसके बाद मामले को लेकर अफरा- तफरी मच गई। जिसके बाद मामले से जुड़े लोगों पर तत्काल कार्रवाई कर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

Also Read: AAP leader Sanjay Singh accuses jail authorities of “inhuman” treatment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *