LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेश

AAP leader Sanjay Singh accuses jail authorities of “inhuman” treatment

Aam Aadmi Party (AAP) chief Sanjay Singh alleged on Saturday that Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, presently lodged in jail, was denied an in-person assembly along with his spouse Sunita.

New Delhi: शनिवार को संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी उनसे मिलने के लिए आवेदन करती थीं, तो उन्हें बताया जाता था कि आप उनसे आमने-सामने नहीं बल्कि जंगला (खिड़की) के ज़रिये मिल सकती हैं। ऐसा अमानवीय व्यवहार क्यों…”

‘मुलाकात जंगला’ एक लोहे की जाली है जो जेल के अंदर एक कमरे में कैदी को आगंतुक से अलग करती है। एक आगंतुक और एक कैदी जाली के बिल्कुल अलग-अलग किनारों पर बैठकर एक दूसरे से बात कर सकते हैं।

सिंह ने आगे कहा, ”उसी तिहाड़ जेल में कई मुलाकातें होती हैं…मैं पूरी ज़िम्मेदारी से कह रहा हूं कि खूंखार अपराधियों को भी बैरक में मिलने की इजाज़त है…लेकिन दिल्ली के तीन बार के मुख्यमंत्री को मिलने की इजाज़त नहीं है” वह अपने जीवनसाथी को खिड़की के माध्यम से मिलते हैं।”

आप नेता ने दावा किया कि यह “अमानवीय कृत्य” मुख्यमंत्री को “केवल अपमानित और हतोत्साहित करने” के लिए किया गया था। सिंह ने कहा, “यह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारे पर हो रहा है।” तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से अभी तक कोई त्वरित प्रतिक्रिया नहीं आई है।

केजरीवाल फ़िलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें 21 मार्च को कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। उन्हें पहले ईडी की हिरासत में भेजा गया था और बाद में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

शुक्रवार को, जेल अधिकारियों ने केजरीवाल की उनके पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात 15 अप्रैल के लिए तय की और कहा कि वह आप संयोजक से मिल सकते हैं, लेकिन ‘मुलाकात जंगला’ में एक नियमित आगंतुक के रूप में।

Also Read: Ayodhya Gears Up for Grand Ram Navami Festival with Massive Devotee Turnout Expected

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *