LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

first firm in India which transforms a traditional automotive into a brilliant automotive – News18 हिंदी


अभिषेक तिवारी/दिल्ली: भारत में तकनीकी उन्नति तेजी से हो रही है और एक नई कंपनी, गॉट बूस्ट, ने एक ऐसा अविष्कार पेश किया है. जिससे आपका वाहन नॉर्मल कार से सुपरकार में बदल जाता है. कंपनी ने एक अनूठा डिवाइस बनाया है, जिसमें कुल 12 मोड शामिल हैं. जिससे आपके वाहन की कार्यक्षमता, सुरक्षा और प्रदर्शन को नया आयाम मिल सकता है. यह डिवाइस दिल्ली के करोल बाग के रहने वाले अमरजीत सिंह और उनके बेटे ने बनाया है. यह कंपनी जो मात्र 8 महीने पुरानी है, जो अब तक कुल 4000 से ज्यादा डिवाइस कारों में इंस्टॉल कर चुकी है और यह भारत में सबसे तेज बढ़ने वाले स्टार्टअप में से एक है. तो आईए इस डिवाइस की खासियत जानते हैं.

अमरजीत सिंह ने लोकल 18 से बताया कि हमारा यह प्रोडक्ट गाड़ी से बिना कोई छेड़छाड़ किए यह इंस्टॉल हो जाता है. यह प्रोडक्ट पूरा माइक्रो कंट्रोलर बेस होता है, जो गाड़ी के एक्सीलेटर के प्लग में लग जाता है. इसे आप खुद भी इंस्टॉल कर सकते हैं. इस डिवाइस में कुल 12 मोड हैं, जो आपके नॉर्मल कार को सुपर कार में कन्वर्ट कर देता है. वह भी बिना आपकी गाड़ी के ओरिजनलिटी से छेड़छाड़ किए बगैर. यह भारत की पहली ऐसी कंपनी है, जो इस डिवाइस बना रही है.

डिवाइस का ये है काम
कंपनी के फाउंडर अमरजीत सिंह ने बताया कि इस डिवाइस में कुल 12 मोड हैं. सभी मोड के अलग-अलग कार्य हैं, जैसे कि इसमें पहले फीचर के बारे में बात करें तो टैप टू लॉक फीचर है, जो आपके कार के सिक्योरिटी में बहुत ज्यादा मदद करता है. यह फीचर आपके एक्सीलेटर को लॉक कर देता है. अगर कोई चोर आपके इस कार में घुस जाए स्टार्ट भी कर ले, फिर भी वह उसे आगे लेकर नहीं जा सकता. क्योंकि इसका एक्सीलेटर लॉक हो जाता है.

  • वेले पार्किंग मोड: वेले पार्किंग मोड में आपकी कार की स्पीड बेहद ही कम हो जाती है और गाड़ी तेज नहीं भागती है.
  • लर्नर मोड: लर्नर मोड एक ऐसा मोड है, जो गाड़ी सीख रहे लोगों के लिए काम आता है. अगर लर्नर गलती से ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा देता है, तो गाड़ी स्पीड नहीं पकड़ेगी वह धीरे ही चलेगी जिससे एक्सीडेंट का चांस कम होता है.
  • इकॉनमी मोड: इकोनामी मोड में आपकी गाड़ी का एवरेज बढ़ जाता है.
  • नॉर्मल मोड: यह मोड आपको गाड़ी की कंपनी की तरफ से भी मिलती है. अगर आप इस मोड में गाड़ी चलना चाहे तो आप इसमें भी चला सकते हैं.
  • बूस्ट मोड: बूस्ट मोड ऐसा मोड है, जो आपका नॉर्मल कार को सुपर कार में कन्वर्ट कर देता है. यानी यह पॉवर का कार्य करता है.
  • बूस्ट प्लस: यह भी मोड गाड़ी में पॉवर देने का कार्य करता है. जो आपके कार में तुरंत पिकअप भरता है.
  • रेस मोड: यह मोड जब आप किसी से रेस लगा रहे हैं, तब उपयोग कर सकते हैं.
  • ड्रैग मोड: यह कार के टायर को तेजी से स्पिन करती है.
  • ऐआई मोड: यह मोड आपके ड्राइविंग हैबिट से लर्न करती है और आपको जिस समय जिस भी पॉवर की जरूरत होती है, वह पॉवर आपको देता है अगर आप पहाड़ों पर चढ़ा रहे हैं, तो अलग पॉवर और रोड पर चल रहे हैं तो अलग पॉवर देगा.
  • ऑफ रोडिंग मोड: अगर आप दल दल में फंस जाते हैं, तो उससे निकालने में यह मदद करेगा.

ऐसे कर सकतें हैं ऑर्डर
इस प्रोडक्ट को ऑर्डर करने के लिए आपको acquired enhance.com पर जाना होगा, जिसकी प्राइस 17,700 रुपए है. आप इनके इंस्टाग्राम आईडी पर भी जा सकते हैं. जो acquired enhance के नाम से है या इनके हेल्पलाईन नंबर 9915581180 पर भी कॉल कर सकते हैं. वहीं अगर आप ऑफलाइन विजिट करना चाहते हैं, तो इनका ऑफिस दिल्ली के करोल बाग में पदम सिंह रोड पर स्थित है.

Be aware: ख़बरों की ओवरडोज के बीच, कभी आपसे किसी ने पूछा है कि आपको क्या पसंद है? खबर पढ़ना या वीडियो देखना. इसलिए Native-18 पूछ रहा है, आपको कैसी खबरें चाहिए? फॉर्म भरने में 1 मिनट से ज्यादा नहीं लगेगा. क्योंकि हमारे जुड़ाव की कहीं से तो शुरुआत होगी…आइये सालों पुरानी कुछ आदतें बदलें!  यहां क्लिक करें और सर्वे में हिस्सा लें…

Tags: Car, Hindi information, Local18

FIRST PUBLISHED : April 12, 2024, 17:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *