LatestLucknowLucknow CrimeNewsTOP STORIESUP Crime

Woman died due to drug overdose in Lucknow

नशे की ओवरडोज (Drug overdose) से महिला की मौत हो गई

लखनऊ: (Drug overdose) 20 साल की उम्र के विवेक मौर्य को 18 वर्षीय लड़की की हत्या के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि विवेक ने लड़की को फुसलाया और दवा का ओवरडोज दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस (UP Police) अधिकारियों के अनुसार, विवेक को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।

पुलिस ने बताया कि लड़की, जो बेंगलुरु जाने के लिए घर से निकली थी, जिसको उसके पुरुष मित्र ने बहकाया और उसे बीबीडी क्षेत्र में ले गया। जहां उसे सोमवार शाम को नशीली दवाओं और स्मैक ड्रग के मिश्रण का इंजेक्शन लगाया गया। लड़की की हालत बिगड़ गई, नशीले ओवरडोज़ के कारण युवती काफी नशे में भी हो गयी। सूचना मिलने पर यूपी 112 पुलिस (Dial 112) की एक टीम उसे आरएमएलआईएमएस (RMLIMS) ले गई, जहां उसकी मौत हो गई।

परिजनों की सूचना के बाद पुलिस की पूछताछ और उसके ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए विवेक मौके से फ़रार हो गया। बीबीडी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मृतका की मां की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की, जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई।

एसीपी विभूतिखंड, अनिंद्य विक्रम सिंह ने कहा, “अभियुक्त ने नशीली दवाओं और स्मैक ड्रग के कॉकटेल (Cocktail) का सेवन कराने की बात कबूल की है, लेकिन दावा किया कि नशे के लिए उसने जो प्रयोग किया वह गलत हो गया।”

जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल पर एक सिरिंज और स्मैक (Smack drug) की एक पुड़िया मिली। पता चला है कि मौके पर लड़की और विवेक के अलावा कोई मौजूद नहीं था, क्योंकि प्लॉट पर रहने वाले मजदूर काम पर गए थे। परिवार के सदस्यों ने जानबूझकर नशीली दवा का ओवरडोज देकर हत्या का संदेह जताया है।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्त विवेक ड्रग्स का आदी है और उसने लड़की को इसका सेवन करने के लिए मजबूर किया। लड़की ने अपने माता-पिता को बेंगलुरु की यात्रा करने के अपने इरादे के बारे में सूचित किया था, लेकिन उसने योजना को आगे नहीं बढ़ाया। इसके बजाय, 8 अप्रैल को, उसने धन की कमी का हवाला देते हुए और दवा खाने की इच्छा व्यक्त करते हुए विवेक से संपर्क किया।

Also Read: Rajasthan Governor Kalraj Mishra reached Varanasi on a three-day go to

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *