LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Tata Punch is most cost-effective compact SUV with 5 star security ranking examine value mileage – News18 हिंदी


नई दिल्ली. बीते कुछ सालों में ग्राहकों के बीच कार खरीदारी को लेकर ट्रेंड बदला है. अब लोग न केवल माइलेज बल्कि सेफ्टी को काफी ध्यान में रखते हैं. साथ ही अब SUV भी कार ग्राहकों के बीच पहली पसंद बनी हुई है. अगर आप भी कम बजट में एक सुरक्षित SUV की तलाश में हैं. तो हम आपको यहां एक ऐसे एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिसकी कीमत 7 लाख रुपये से कम है और ये 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है.

दरअसल हम यहां Tata Punch की बात कर रहे हैं. ये भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV है जो 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है. इस SUV को lobal NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. कीमत की बात करें तो ये एसयूवी बाजार में 6.13 लाख रुपये से लेकर 10.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच की कीमत में मिलती है. इसे कंपनी द्वारा Pure, Journey, Achieved और Inventive वाले चार ब्रॉड वेरिएंट्स में ऑफर किया जाता है.

टाटा की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में आराम से 5 लोग बैठ कर यात्रा कर सकते हैं. इसका बूट स्पेस 366 लीटर का है. साथ ही इसमें 187 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है. Tata Punch में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. जो 88 PS की पावर और 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT का ऑप्शन मिलता है. इसका CNG वेरिएंट इसी इंजन को यूज करता है. हालांकि, इसके साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. ये CNG मोड 73.5 PS की पावर और 103 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें: Maruti की इस दमदार कार पर उठाएं फायदा, अप्रैल में मिल रही है ₹68,000 तक की छूट

कितनी है माइलेज?

  • पेट्रोल MT- 20.09 kmpl
  • पेट्रोल AMT- 18.8 kmpl
  • CNG- 26.99 km/kg

जान लें सेफ्टी फीचर्स
Tata Punch में सेफ्टी को ध्यान में रखकर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), और ISOFIX एंकर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस SUV में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटोमैटिक एसी और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Tags: Auto Information, SUV, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : April 3, 2024, 12:45 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *