LatestLucknowTOP STORIES

Thieves Took Away 1300 Meters Of Wire – Lucknow Information


रायबरेली। सलोन कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार रात चोर बिजली का तार चुरा ले गए। इससे सूची विद्युत उपकेंद्र से जुड़े करीब 40 हजार लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ा।

विद्युत उपकेंद्र सलोन तहसील को दो जगह से जोड़ा गया है ताकि किसी लाइन में फाॅल्ट आने पर बिजली प्रभावित न हो। शुक्रवार को ट्रांसमिशन रग्घूपुर से बिजली चल रही थी, जबकि अमावां से सलोन तहसील उपकेंद्र को जाने वाली लाइन बंद थी। रात में पूरे रम्मा का पुरवा गांव के पास सात खंभों की लाइन का तार चोर काट ले गए। तार काटते समय एक तार इसी के पास से निकली विद्युत उपकेंद्र सूची की लाइन पर गिर गया।

सूची उपकेंद्र की बिजली बंद होने से अवर अभियंता विजय कुमार श्रीवास्तव, उपखंड अधिकारी डीह अमित कुमार श्रीवास्तव ने रात में ही फाॅल्ट खोजने का प्रयास किया, लेकिन फाॅल्ट नहीं मिली। सुबह छह बजे फिर फॉल्ट की खोज शुरू हुई, तो रम्मा का पुरवा गांव के पास सलोन तहसील जाने वाली लाइन का एक तार पास से निकली सूची उपकेंद्र की लाइन पर गिरा मिला। इसी के पास सात बिजली के खंभों के तार गायब थे।

जानकारी होने पर सलोन उपखंड अधिकारी इंदुशेखर अवर अभियंता रंजन कुमार, मनोज कुमार मौके पर पहुंचे। उपखंड अधिकारी इंदुशेखर ने बताया कि गुलाब सम्मीर के खेत के पास लगे डबल पोल से सात खंभों का तार चाेरी हुआ है। तार की लंबाई करीब 1300 मीटर है, जिसकी कीमत एक लाख से अधिक है। अवर अभियंता रंजन कुमार ने सलोन कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *