LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

70kmph की टाॅप स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लाॅन्च, 140Km की रेंज, जानिए कीमत


हाइलाइट्स

Fujiyama Traditional ई-स्कूटर हुआ लाॅन्च.
इस स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है.
यह ई-स्कूटर फुल चार्ज में 120-140km तक चलता है.

Fujiyama EV: इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता फुजियामा ईवी (Fujiyama EV) ने भारत में अपनी क्लासिक (Traditional) ई-स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इस स्कूटर की कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी का दावा है कि उनकी क्लासिक ई-स्कूटर फुल चार्ज में 120-140km तक चलती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है.

फुजियामा EV क्लासिक स्कूटर में 3000 वॉट की पीक पावर वाला मोटर लगाया गया है. कंपनी के मुताबिक, इसकी टॉप स्पीड 60-70 km/h है. इस स्कूटर में लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी दी गई है. क्लासिक ई-स्कूटर में सेफ्टी और कन्वीनियंस फीचर्स से कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं किया गया है. इसमें ट्विन-पॉड LED लाइट्स और कॉम्बी-ड्रम ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है.

​​​​​​​फुजियामा पावर ग्रुप के CEO उदित अग्रवाल का कहना है कि कंपनी कम कीमतों पर हाई-क्वालिटी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाने के लिए डेडिकेटेड है. हाई-स्पीड स्कूटर मार्केट में हालिया मंदी और कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद फुजियामा का टारगेट इंडियन कस्टमर्स को वैल्यू फॉर मनी ऑफर करना है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Scooter

FIRST PUBLISHED : March 22, 2024, 20:26 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *