LatestLucknowTOP STORIES

Mud Storm Will increase Issues, Energy Outages – Amethi Information


तारों पर गिरी पेड़ की डालियां

अमेठी सिटी। बुधवार की दोपहर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में बादल छा गए। साथ ही धूल भरी आंधी चलनी शुरू हो गई। बिजली के तारों पर पेड़ गिरने से बाजार शुकुल में 12 गांवों की बिजली गुल हो गई।धूलभरी तेज आंधी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, गेहूं व सरसों की फसल तैयार हो रही है। ऐसे में यदि मौसम का मिजाज प्रतिकूल हुआ तो खेती किसानी पर असर पड़ना तय माना जा रहा है। बुधवार को तेज आंधी के साथ बादल छाए रहे। बारिश की अभी कोई खबर नहीं है। आंधी से कई इलाकों में कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति गुल रही। बाद में बहाल कर दी गई।

बाजारशुकुल क्षेत्र के पुरे नेवाजी,पाली, उरेरमऊ गांवों के पास तेज आंधी से पेड़ उखड़ कर 11 हजार विद्युत तार पर गिर गए। जिससे पूरे भवन, दरवानीपुर, नेवाज गढ़ कैथन, अहमदपुर, पूरे लदई, साहबदीन का पुरवा, टेवसी,पाली,भंजन का पुरवा सहित 12 गांव की विद्युत सप्लाई ठप हो गई। ग्रामीणों की सूचना के बाद अवर अभियंता अश्वनी यादव ने पूरी टीम के साथ पेड़ों को हटाने के साथ तार को ठीक करने का काम शुरू करा दिया है। उन्होंने बताया कि देर रात तक सप्लाई बहाल करा दी जाएगी। सड़क पर पेड़ की डाल गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ।

मार्च के तीसरे सप्ताह बुधवार को अचानक मौसम में आया बदलाव। आंधी से शहर में दुकानों पर लगे कपडे़ के बैनर और होल्डिंग्स हवा में उड़े। बाजारशुकुल में पेड़ उखड़ कर हाईटेशन लाइन में लटक गए तो मार्ग पर गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ। हवा चलने से खड़ी फसल गिरने का खतरा बढ़ गया है और आसमान में छाए बादलों के बीच बारिश होने पर फसल उत्पादन प्रभावित होने की भी संभावना है। हालाकि मौसम विभाग बारिश नहीं होने की बात कह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *