LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Toyota City Cruiser Taisor Launch Date Introduced Examine Particulars Right here – News18 हिंदी


नई दिल्ली. अगर आप Toyota City Cruiser Taisor के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तो आपके लिए अच्छी खबर है क्योंकि इसके ऑफिशियल डेब्यू डेट की जानकारी दे दी गई है. ये कार भारत में टोयोटो के SUV लाइनअप में लेटेस्ट एडिशन होगी. कंपनी ने कहा उनके लाइनअप की सबसे छोटी SUV को 3 अप्रैल को पेश किया जाएगा. ये नई कार Maruti Suzuki Fronx का रीबैज्ड वर्जन है. ये नई SUV टोयोटा और मारुति सुजुकी की साझेदारी का परिणाम है, जिसके तहत पहले भी बाजार में कई मॉडल्स लाए गए हैं.

City Cruiser Taisor को लेकर ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जैसा Baleno-Glanza अपडेट्स में दिखा था. क्योंकि. फ्रोंक्स का बेस डिज़ाइन बलेनो से लिया गया है. इस नई SUV में उम्मीद की जा रही है कि इसमें रिवाइज्ड हेडलैम्प क्लस्टर, नया LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स, अलॉय व्हील्स, टेल लैम्प्स और एक रिवाइज्ड रियर बंपर मिल सकता है. हालांकि, ये बदलाव शीट मेटल में बिना किसी बदलाव किए SUV के सॉफ्ट प्लास्टिक पार्ट तक ही सीमित रहेंगे.

ये भी पढ़ें: चलता-फिरता 5 स्टार होटल है ये कार, 48-इंच TV से लेकर जबरदस्त सिक्योरिटी तक… बहुत कुछ है यहां

इंटीरियर की बात करें तो City Cruiser Taisor में Fronx के जैसा एक डैशबोर्ड भी मिल सकता है. सीट्स में नया अपहोल्स्ट्री भी देखने को मिल सकता है. टोयोटा ने Taisor को कम ट्रिम्स में और अतिरिक्त विशिष्टता के लिए बेहतर स्टैंडर्ड वारंटी के साथ पेश करने की योजना बनाई है.

इंजन की बात करें तो अर्बन क्रूजर टैसर में फ्रोंक्स के समान इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं. इनमें 80% से ज्यादा फ्रोंक्स खरीदारों द्वारा पसंद किया जाने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और संभावित रूप से 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल हैं. अगर टोयोटा बूस्टरजेट को शामिल करती है, तो यह टोयोटा के भारत लाइनअप में एक टर्बो-पेट्रोल मोटर की शुरूआत का प्रतीक होगा.

City Cruiser Taisor एक कंपीटिटिव सेगमेंट में एंट्री करने जा रहा है. यहां ये मॉडल कॉम्पैक्ट SUVs जैसे Tata Nexon, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और Maruti Suzuki Brezza से मुकाबला करेगा.

Tags: Auto Information, Maruti Suzuki, SUV, Toyota

FIRST PUBLISHED : March 16, 2024, 19:53 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *