LatestLucknowNewsPoliticsTOP STORIESUttar Pradeshराजनीति

UP Legislative Council Election 2024: BJP candidates filed nomination

UP Legislative Council Election 2024: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को सात प्रत्याशियों को नामांकन करने का एलान किया है। इसके साथ ही, सहयोगी दलों के तीन प्रत्याशियों ने भी इस महत्वपूर्ण चुनावी प्रक्रिया में अपनी भागीदारी बढ़ाई है। सभी प्रत्याशियों ने अपना पर्चा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भरा।

UP Legislative Council Election 2024 विधान परिषद में प्रत्याशी बनने के लिए नामांकन करने वालों की सूची में भाजपा के उम्मीदवारों में विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल, और संतोष सिंह शामिल हैं। साथ ही, अपना दल से आशीष पटेल ने भी नामांकन किया है, जो वर्तमान में योगी सरकार के मंत्री हैं। सुभासपा की ओर से विच्छेलाल राजभर और रालोद से योगेश चौधरी भी नामांकन में शामिल हो गए हैं।

नामांकन के दौरान, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, और योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना, राकेश सचान, आशीष पटेल, ओमप्रकाश राजभर, अनिल कुमार, जेपीएस राठौर, अरुण कुमार सक्सेना, बलदेव सिंह औलख भी मौजूद रहे।

यह नामांकन भाजपा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे प्रदेश के राजनीतिक स्तर पर उनकी मजबूती को और बढ़ावा मिल सकता है। इससे साफ है कि पार्टी Lok sabha Election 2024 के लिए तैयार है और उसके उम्मीदवारों को लोकतंत्र में योगदान करने का मौका देने का निर्णय किया है।

Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *