LatestLucknowTOP STORIES

Second Vande Bharta Practice Run Will Begin From March 12. – Amar Ujala Hindi Information Stay


रेलवे स्टेशन से गुजरती वंदे भारत एक्सप्रेस।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

रामनगरी को दूसरी वंदे भारत की सौगात मिल गई है। 12 मार्च को सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके लिए शुक्रवार दोपहर अयोध्या कैंट स्टेशन से इसका ट्रॉयल भी हुआ। दोपहर करीब यह ट्रेन यहां से गुजरी। बाराबंकी से लेकर जौनपुर के बीच रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है।

अब तक सिंगल लाइन होने की वजह से वाराणसी से अयोध्या होते हुए लखनऊ तक कई प्रमुख ट्रेनों का संचालन नहीं हो पा रहा था। अब रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य लगभग पूरा होने के साथ ही इस रूट पर महत्वपूर्ण ट्रेनों के संचालन की उम्मीद जगने लगी है। रेलवे ने बीते दिनों पटना से वाराणसी व अयोध्या होते हुए लखनऊ तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया।

ये भी पढ़ें – यूपी: मुफ्त बिजली योजना, 31 मार्च 2023 तक का बिल चुकाने वाले किसानों को 140 यूनिट प्रति किलोवाट तक छूट

ये भी पढ़ें – बैंककर्मियों का वेतन 17 फीसदी बढ़ा, 7 से 50 हजार तक बढ़ेगी सैलरी, सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे बैंक

160 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ्तार से चलने वाली यह एक्सप्रेस सुबह पटना से चलकर अयोध्या होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। इसके बाद उसी दिन वहां से चलकर रात में वापस पटना पहुंच जाएगी। पटना से यह ट्रेन सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर चलेगी।

अयोध्या में इसका लाभ दोपहर में 12 बजकर 25 मिनट पर उठा सकेंगे। इस ट्रेन का विधिवत शुभारंभ 12 मार्च को होना है। इसी के लिए ट्रायल रन के रूप में यह ट्रेन शुक्रवार दोपहर करीब अकबरपुर से होकर गुजरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *