LatestLucknowTOP STORIES

Ed Will Take Irfan Solanki On Remand. – Amar Ujala Hindi Information Stay


इरफान सोलंकी।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही महराजगंज जेल में बंद कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी को रिमांड पर लेगा। इसके बाद इरफान का आमना-सामना उसके करीबी बिल्डर शौकत अली और हाजी वसी से कराया जाएगा। जिससे उनके बीच कारोबारी संबंधों की जानकारी मिल सके।

सूत्रों के मुताबिक इरफान और उसके करीबियों के ठिकानों पर मारे गए छापों में तमाम ऐसी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं, जिसे उन्होंने मिलकर खरीदा था। इन जमीनों पर कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए गए लेकिन इरफान के जेल जाने के कारण बीते एक साल से प्रोजेक्ट का काम ठप है। इरफान व उसके दोनों करीबी बिल्डरों ने कानपुर के बाहरी इलाके में 50 बीघा जमीन भी खरीदी है। इसके दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच में पता चला कि इन जमीनों को काफी कम कीमत पर खरीदा गया था। ईडी के अधिकारियों को शक है कि किसानों को डरा-धमकाकर ये जमीनें कम कीमत में खरीदी गई हैं। फिलहाल इरफान व उसके करीबियों की बाकी जमीनों व निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का आर्किटेक्ट से मूल्यांकन कराकर असली कीमत का पता लगाया जा रहा है।

सोशल मीडिया अकाउंट से मिलीं कई जानकारियां

ईडी ने इरफान व उसके करीबियों पर शिकंजा कसने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। जब इनके सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले गए तो कई अहम जानकारियां मिलीं। ईडी के अधिकारी कानपुर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा दी गई संपत्तियों की जानकारी से संतुष्ट नहीं थे, इसलिए छापा मारकर खुद सुबूत जुटाने की योजना बनाई थी। वहीं, विरोध होने की आशंका के मद्देनजर अर्द्धसैनिक बलों को साथ लेकर सुबह पांच बजे छापा मारा गया था।

स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी को लिखेंगे पत्र

इरफान की पत्नी और साले को मुंबई की स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी द्वारा दो फ्लैट आवंटित करने की जांच भी तेज कर दी गई है। ईडी पत्र लिखकर अथॉरिटी से उन दस्तावेजों को मांगने की तैयारी में है, जो फ्लैट खरीदने के वक्त जमा किए गए थे। इससे पता चलेगा कि दोनों ने फ्लैट खरीदने के लिए कितनी आय घोषित की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *