LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hyundai Venue Govt Variant Launched In India with Turbo Petrol Engine – News18 हिंदी


नई दिल्ली. ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ Hyundai Venue Govt वेरिएंट को लॉन्च किया है. Venue SUV के इस नए मिड-स्पेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम की कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है. इस नए वेरिएंट की वजह से टर्बो पेट्रोल इंजन वाली Hyundai Venue SUV अब अफोर्डेबल हो गई है. कंपनी को उम्मीद है कि परफॉर्मेंस और अफोर्डेबिलिटी के इस कॉम्बो की वजह से इस मॉडल को यंग बायर्स इसे काफी पसंद कर सकते हैं.

खास बात ये है कि टर्बो पेट्रोल इंजन वाले Hyundai Venue Govt वेरिएंट की कीमत इसी इंजन के साथ आने वाले Venue S(O) वेरिएंट की तुलना में 1.75 लाख रुपये कम रखी गई है. टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने वाले इस नए एग्जीक्यूटिव वेरिएंट का 1.0-लीटर यूनिट 118bhp की पावर और 172Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Tata Nexon और Nexon EV आई अब नए अवतार में, जानिए क्या कुछ है नया, कितनी है कीमत?

क्या है खास?
एक्सटीरियर की बात करें तो नए Hyundai Venue Govt वेरिएंट में अट्रैक्टिव व्हील कवर के साथ 16-इंच स्टील व्हील्स दिए गए हैं. इस 16-इंच व्हील्स में 215/60-सेक्शन टायर्स मिलेंगे. इसके अलावा नए वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल में डार्क क्रोम फिनिशिंग का इस्तेमाल किया गया है और रूफ रेल्स और टेलगेट में Govt बैज का भी इस्तेमाल किया गया है.

इंटीरियर की बात करें तो यहां बायर्स को वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगा. साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक रियर वाइपर भी मिलेगा. यहां रियर पैसेंजर्स को AC वेंट्स भी मिलेंगे. साथ ही टू-स्टेपरिक्लाइनिंग 60:40 स्प्लिट-फोल्डिंग रियर सीट्स भी यहां दिए गए हैं.

नए Hyundai Venue Govt variant का मुकाबला भारतीय बाजार में Nissan Magnite Turbo, Renault Kiger Turbo और Kia Sonet Turbo जैसे मॉडल्स से होगा. इनमें से Kia Sonet Turbo सेम इंजन का इस्तेमाल करता है. लेकिन इसकी कीमत एक्स-शोरूम कीमत 10.49 लाख रुपये है. जोकि, थोड़ी ज्यादा है.

Tags: Auto Information, Hyundai, SUV

FIRST PUBLISHED : March 6, 2024, 18:29 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *