LatestLucknowTOP STORIES

Officers Will Inform How To Get Advantages Of Schemes: Smriti – Amethi Information


​शिकायतें सुनतीं सांसद

मुसाफिरखाना/शाहगढ़/ जामो(अमेठी)। योजनाओं का लाभ कैसे मिलेगा, समस्या का निस्तारण किस तरह से होगा और आवेदन कैसे आवेदन, इसके संबंध में जिले के अधिकारी आए हैं, जो आपको पूरी जानकारी देंगे। ये बातें मंगलवार को मुसाफिरखाना कस्बे के नेवादा गांव में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंची स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी ने जनता से रूबरू होते हुए कही।

मंगलवार की दोपहर 12.52 बजे पहुंचीं केंद्रीय मंत्री ने नेवादा गांव में कहा कि जिले के सभी अधिकारी यहां हैं। आपके आवास, पेंशन, पट्टे आदि की समस्या का निस्तारण होगा। मौके पर मौजूद तहसीलदार और परियोजना निदेशक को योजनाओं के आवेदन आदि के बारे में समझाने की बात कही। अधिकारियों ने आवास, पेंशन, नाली, खड़ंजा, सड़क, प्रसाधन आदि के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान नेवादा गांव के सौ ग्रामीणों ने आवास पेंशन, सड़क, नाली आदि को लेकर शिकायती पत्र सौंपा। सांसद ने अधिकारियों द्वारा सूचीबद्ध किया। कहा कि यदि किसी का नाम लिस्ट में नहीं है तो वह दोबारा अधिकारियों को अपनी शिकायत दे दें।

एक्सईएन साहब, कार्रवाई तो अपेक्षित है

मुसाफिरखाना। क्षेत्र के ग्राम पंचायत दादरा में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान स्मृति जूबिन इरानी जनता से रूबरू हुईं। गांव निवासी भाजपा बूथ अध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ल, पवन कुमार मिश्रा ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि तीन गांवों को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग जर्जर हो गया है। संसद ने पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को बुलाया और जानकारी ली। केंद्रीय मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि एक्सईएन साहब, इसको दिखवाइए, अगर ऐसा है तो इसमें कार्रवाई अपेक्षित है।

…कल दंपती का दिव्यांग प्रमाण पत्र बन जाए

नेवादा में ही दिव्यांग दंपती रामचंद्र और सुनीता ने केंद्रीय मंत्री को दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने की मांग की। इस पर सांसद ने ग्राम पंचायत सचिव एवं मौजूद चिकित्सक से दंपती का दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए। कहा कि कल दिव्यांग प्रमाण पत्र बन जाए।

इनकी रही यह शिकायत

ग्राम प्रधान दादरा ने बारात घर निर्माण के साथ जर्जर हुए मुसाफिरखाना, दादरा, लालगंज चौराहे तक सड़क निर्माण कराए जाने की मांग उठाई। सूर्य प्रकाश सिंह ने कहा कि जन्मभूमि के पक्ष कर को एक पत्र लिखने के मामले में वर्ष 2018 में उन पर फर्जी मुकदमा लिखा गया है। उससे निजात दिलाने की मांग उठाई। नेवादा के दिव्यांग बृजलाल ने ट्राई साइकिल व दिव्यांग गायत्री ने प्रमाण पत्र बनवाने की मांग उठाई।

नेवादा में 100 से अधिक तो दादरा में 83 और माना मदन में 35 आवास, पेंशन, प्रशाधन, पीएम किसान सम्मान निधि, सड़क अवैध कब्जा पुलिस आदि से संबंधित शिकायतें रही।

हिंगलाज भवानी मंदिर में किया पूजन-अर्चन

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के दादरा स्थित सिद्ध पीठ प्राचीन हिंगलाज भवानी मंदिर परिसर में पहुंचकर केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि विधान से दर्शन पूजन किया। वही वही हनुमान मंदिर में भी उन्होंने दर्शन पूजन किया। नगर पंचायत मुसाफिरखाना अध्यक्ष बृजेश अग्रहरि के घर पहुंच कर सांसद ने भोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *