LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

टोयोटा ने 2.10 करोड़ की गाड़ी को ग्राहकों से वापस मंगाया, इस पार्ट को कंपनी मुफ्त में करेगी अपडेट


हाइलाइट्स

लैंड क्रूजर 300 एसयूवी के 269 यूनिट्स को रिकाॅल किया गया है.
कंपनी ईसीयू सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रही है.
प्रभावित हिस्से से किसी बड़े खतरे की जानकारी नहीं है.

नई दिल्ली. टोयोटा ने अपनी लग्जरी एसयूवी लैंड क्रूजर 300 (Land Cruiser 300) के 269 यूनिट्स के रिकॉल जारी किया है. यह रिकॉल उन मॉडलों के लिए है जिन्हें 12 फरवरी, 2021 से 1 फरवरी, 2023 के बीच बनाया गया है. कंपनी ने इन गाड़ियों को उनके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ईसीयू सॉफ्टवेयर को रीप्रोग्राम करने के लिए वापस बुलाया है. सौभाग्य से, प्रभावित हिस्से से संबंधित किसी भी बड़े खतरे की जानकारी सामने नहीं आई है.

टोयोटा ने प्रभावित वाहनों के सॉफ्टवेयर को मुफ्त में अपडेट करने की जानकारी दी है. इस बीच, ब्रांड ने यह भी स्पष्ट किया है कि सॉफ्टवेयर अपडेट होने तक ग्राहक अपनी एसयूवी का उपयोग जारी रख सकते हैं. समस्या को ठीक करने के लिए टोयोटा डीलर प्रतिनिधि ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेंगे। जिन ग्राहकों के पास रिकॉल से जुड़े सवाल हैं, वे निकटतम डीलर या ब्रांड के कस्टमर सर्विस से संपर्क कर सकते हैं.

वर्तमान में, टोयोटा लैंड क्रूजर 300 की कीमत 2.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी इसे केवल सिंगल वैरिएंट में बेच रही है. लैंड क्रूजर 300 में 3.3-लीटर V6 डीजल इंजन लगाया गया है जो 305bhp की पॉवर और 700Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह एसयूवी 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है.

Tags: Auto Information, Vehicles

FIRST PUBLISHED : February 24, 2024, 08:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *