LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

अप्रिलिया ने यूके में लाॅन्च की मेड-इन-इंडिया स्पोर्ट्स बाइक, 457 सीसी इंजन से है लैस, जानिए कीमत


हाइलाइट्स

मेड इन इंडिया अप्रिलिया RS457 यूके में हुई लाॅन्च.
यामाहा YZF-R3 और कावासाकी निंजा 400 से होगा मुकाबला.
RS457 457cc, लिक्विड कूल्ड इंजन से है लैस.

नई दिल्ली. इटैलियन बाइक निर्माता अप्रिलिया ने आख़िरकार अपनी RS457 स्पोर्ट्स बाइक को यूनाइटेड किंगडम (UK) में लॉन्च कर दिया है. यूके की करेंसी के मुताबिक इस बाइक की कीमत GBP 6,500 (लगभग 6.79 लाख रुपये) रखी गई है और इसे भारत से निर्यात किया जा रहा है. अप्रिलिया RS457 का मुकाबला कावासाकी निंजा 400 और यामाहा YZF-R3 से है. इस बाइक को यूनाइटेड किंगडम में A2 लाइसेंस धारक खरीद सकेंगे.

यूके में ब्रांड को इस बाइक से अच्छी बिक्री मिलने की उम्मीद है. हालाँकि, अप्रिलिया RS457 अपने अधिकांश प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक महंगी है. यह यामाहा YZF-R3 RS457 से भी अधिक कीमत पर आती है.

RS457 को 457cc, लिक्विड कूल्ड ट्विन सिलेंडर इंजन से पावर मिलती है. यह इंजन करीब 47bhp की पॉवर और 43.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. इस स्टाइलिश बाइक में सामने अप साइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट लगाया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए यह बाइक डुअल-चैनल एबीएस से लैस है.

इसके अलावा बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, फुल एलईडी हेडलाइट, इंजन मैप्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, एंटी-रोल सिस्टम और तीन राइडिंग मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए बाइक में 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है.

अप्रिलिया RS457 भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तीन रंगों में उपलब्ध है. इटैलियन ब्रांड फिलहाल इस बाइक का उत्पादन महाराष्ट्र के बारामती स्थित अपने प्लांट में कर रही है.

Tags: Auto Information, Bike information

FIRST PUBLISHED : February 22, 2024, 06:42 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *