LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hero ने केवल 1.99 लाख में लॉन्च की 440cc बाइक! ABS और डिजिटल क्लस्टर से है लैस – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

Hero Mavrick 440 भारत में 1.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लाॅन्च.
बाइक में हैं नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एबीएस और 35 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स.
440 सीसी ऑयल कूल्ड इंजन से लैस है हीरो मैवरिक.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी 440cc बाइक Hero Mavrick को लॉन्च कर दिया है. यह बाइक 1.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.24 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने इसे बीते महीने एक इवेंट में इस बाइक को पेश किया था. हीरो मैवरिक कंपनी की पोर्टफोलियो में सबसे पॉवरफुल बाइक है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बाइक हार्ले-डेविडसन X440 के साथ सहविकसित की गई है.

हीरो मैवरिक को तीन वैरिएंट – बेस, मिड और टॉप में लाया गया है. इसके बेस मॉडल की कीमत 1.99 लाख रुपये, मिड की कीमत 2.14 लाख रुपये और टॉप की कीमत 2.24 लाख रुपये है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम के आधार पर लागू हैं.

5,000 रुपये में करें बुक.

5,000 रुपये में करें बुक
हीरो मोटोकॉर्प ने मैवरिक को लॉन्च करने के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. हीरो मैवरिक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 5,000 रुपये में बुक कराया जा सकता है. यहां कस्टमर अपना नाम, पता और डीलरशिप लोकेशन डालने के बाद बुकिंग अमाउंट का भुगतान करते हुए बाइक बुक कर सकते हैं. कंपनी बहुत जल्द इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू करेगी.

हीरो मैवरिक के फीचर्स
कंपनी ने बाइक को काफी मस्कुलर डिजाइन दिया है. 440cc के हिसाब से फ्यूल टैंक को चौड़ा और बड़ा बनाया गया है. इसके अलावा लंबे सफर के लिए सीटों को आरामदायक बनाया गया है. बाइक के किसी भी वैरिएंट में स्प्लिट सीट नहीं है. इसमें H-शेप में LED DRLs के साथ फुल एलईडी हेडलाइट मिलता है. ये बाइक 5 कलर वैरिएंट में आएगी और 3 वेरिएंट में कंपनी ने इसे पेश किया है. इसके बेस मॉडल में स्पोक व्हील्स मिलते हैं, जबकि मिड और टॉप मॉडल्स में एलाय व्हील्स दिए गए हैं.

कंपनी ने इस बाइक में टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में ही दिए हैं. इसके अलावा कंपनी ने बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का फीचर भी मिलता है. इसके अलावा बाइक में 35 कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं जिसमें कॉल, टेक्स्ट नोटिफिकेशन समेत कई फीचर्स शामिल हैं.

Hero Mavrick 440 के इंजन स्पेसिफिकेशन्स
इंजन की बात करें तो इस बाइक में 440 सीसी का ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है. ये बाइक 4000 rpm पर 36 Nm का मैक्सिमम टॉर्क और 27 bhp की पावर जनरेट करती है. इस बाइक को X440 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. बाइक में 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक कैपिसिटी मिलती है. इसके अलावा 175 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. बाइक में फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, रियर में डुअल शॉकर्स, डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto Information, Bike information, Bikes, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : February 15, 2024, 12:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *