LatestLucknowTOP STORIES

Climate Of Up: Sunshine Will Open In The Total State From Tomorrow, Forecast Of Worsening Climate Once more From – Amar Ujala Hindi Information Stay


यूपी में अब मौसम साफ होने के आसार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

यूपी में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है। प्रदेश में बुधवार को कई स्थानों पर बारिश हुई।  यह बारिश कहीं ज्यादा तो कहीं कम हुई। हालांकि बारिश के चलते तापमान नीचे नही लुढ़का। बारिश-बदली के बावजूद पारे का चढ़ना जारी है। प्रदेश में दिन का तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 17.5 डिग्री तक पहुंच गया। सबसे ज्यादा बारिश बलिया में 14.2 रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार से आसमान साफ रहेगा। सुबह से ही धूप निकलने की संभावना है। हालांकि रात की ठंड बरकरार रहेगी।

फिर से बारिश के आसार

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश में 18 फरवरी से फिर बारिश के आसार हैं। पश्चिमी यूपी से इसकी शुरूआत होगी और 19 फरवरी को पूर्वी यूपी तक बारिश दस्तक देगी। रात के मौसत में तीन डिग्री तक पारा में गिरावट होगी। बुधवार को आजमगढ़, गोरखपुर, चित्रकूट, प्रयागराज और वाराणसी समेत अन्य जिलों में बारिश हुई। इससे दिन का मौसम सुहाना हो गया। हालांकि बारिश बंद होने के बाद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *