LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

मार्वल की वेब सीरीज में दिखेगा इस देसी मोटरसाइकिल का जलवा, 650cc इंजन से है लैस, फैन्स ने की तारीफ


हाइलाइट्स

मार्वल के नए वेब सीरीज में दिखी राॅयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल.
वेब सीरीज के लिए बाइक में की गई है हैवी मॉडिफिकेशन.

नई दिल्ली. हार्ले-डेविडसन, ट्रायम्फ और कावासाकी जैसी बड़े ग्लोबल टू-व्हीलर ब्रांड्स के मोटरसाइकिल दुनियाभर में लोकप्रिय हैं. इन कंपनियों की बाइक्स को हॉलीवुड की कई फिल्मों में कलाकारों द्वारा चलाते हुआ भी दिखाया जाता है. अब इन कंपनियों की लिस्ट में रॉयल एनफील्ड भी शामिल हो गई है. दरअसल, रॉयल एनफील्ड की एक पॉवरफुल बाइक अपने जबरदस्त अंदाज में जल्द ही आपको मार्वल स्टूडियो के नए वेब सीरीज एको (Echo) में देखने को मिलेगी.

हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर चल रहे वेब सीरीज ‘एको’ में इस बाइक को एक्ट्रेस लोपेज द्वारा चलाते हुए दिखा गया है. रॉयल एनफील्ड की यह बाइक कॉन्टिनेंटल जीटी 650 है जिसे फिल्म के अनुसार मॉडिफाई किया गया है. आइए जानते हैं इस सीरीज में कैसी लग रही है रॉयल एनफील्ड की ये बाइक.

वेब सीरीज के लिए मॉडिफाइड की गई बाइक
वेब सीरीज में इस्तेमाल की गई रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को पूरी तरह मॉडिफाई किया गया है. इस नए सीरीज के टीजर में बाइक के सामने आते ही भारतीय दर्शक इसकी जमकर सराहना करे हैं. भारत में रॉयल एनफील्ड के फैन्स का मानना है कि यह एक भारतीय टू-व्हीलर कंपनी के लिए सम्मान की बात है कि उसकी मोटरसाइकिल अंतरराष्ट्रीय वेब सीरीज में फीचर की जा रही है.

बाइक को ‘एको’ वेब सीरीज की थीम के अनुसार मॉडिफाई किया गया है. टीजर में दिख रही कॉन्टिनेंटल जीटी में नया हैंडल बार, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एग्जॉस्ट, फेंडर के अलावा बहुत कुछ बदला गया है. कुल मिलाकर यह बाइक अपने असली मॉडल से काफी आकर्षक और रॉ नेचर की दिख रही है. बाइक में कई जगह गनमेटल और कॉपर पेंट का इस्तेमाल किया गया है जिससे इसके काफी दमदार लुक मिल रहा है.

650cc इंजन से लैस है बाइक
रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में दो सिलेंडर वाला 650सीसी इंजन लगाया गया है जो 48 बीएचपी की पॉवर और 52.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. वहीं बाइक में आगे 320 एमएम और पीछे 240 एमएम ब्रेक लगाया गया है. बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस और राइडर की सेफ्टी के लिए बाइक को डुअल चैनल एबीएस (ABS) से भी लैस किया गया है.

कितनी है कीमत?
भारत में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमत 3.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. कंपनी 650cc इंजन में इंटरसेप्टर की भी बिक्री कर रही है.

Tags: Auto Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : January 31, 2024, 13:34 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *