LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hero ने कर दिया कारनामा, ABS के साथ लाॅन्च की 125cc बाइक, 66 Kmpl की माइलेज! Pulsar और Raider की करेगी छुट्टी


हाइलाइट्स

हीरो ने लाॅन्च की एक्सट्रीम 125आर बाइक.
बाइक में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस भी है.
बाइक की शुरूआती कीमत 95,000 रुपये है.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने 125cc की अपनी नई बाइक Hero Xtreme 125R को लॉन्च कर दिया है. यह बाइक 125cc सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश बाइक मानी जा रही है. कंपनी ने इसे 125cc सेगमेंट में बिक रही टीवीएस रेडर 125 और बजाज पल्सर 125 जैसी स्पोर्टी बाइक्स के टक्कर में उतारा है. कंपनी ने इसे जयपुर स्थित हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन टेक्नॉलजी में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 कार्यक्रम में लॉन्च किया. हीरो एक्सट्रीम 125 आर की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 95,000 रुपये तय की गई है.

हीरो ने इस बाइक में कुछ ऐसे फीचर्स दे दिया हैं जो 125cc की किसी और बाइक में नहीं मिलते हैं. यह 125cc की पहली बाइक है जिसमें डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया जा रहा है. कंपनी इसके सस्ते मॉडल को इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम( IBS) दिया. जबकि टॉप मॉडल में डिस्क ब्रेक के साथ ABS मिलेगा. यानी कंपनी ने इस बाइक में राइडर्स की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है.

स्पोर्टी डिजाइन
हीरो ने एक्सट्रीम 125आर का डिजाइन काफी स्पोर्टी रखा है. टीवीएस रेडर को चुनौती देने के लिए इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट सेटअप साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है. इसके अलावा सस्पेंशन सेटअप में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन के साथ पीछे शोवा का मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट लगाया गया है.

हीरो एक्सट्रीम 125आर.

फ्रंट से लेकर एंड तक बाइक का पूरा डिजाइन शार्प और मस्कुलर है. वहीं पीछे की तरफ सीट थोड़ी छोटी और स्टेपअप डिजाइन में है जिससे बाइक स्पोर्टी लुक को और अधिक निखार मिलता है. बाइक में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और पीछे टायर हगर भी दिया गया है. 3 कलर ऑप्शन में आई इस बाइक में ब्लिंकर्स भी एलईडी में हैं.

एयर कूल्ड इंजन
हीरो ने एक्सट्रीम 125आर में नया डेवेलप किया गया 125cc एयर कूल्ड इंजन लगाया है. यह फर्स्ट इन सेगमेंट इंजन है जो 11.4 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 10.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 66 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है.

कितनी है कीमत
हीरो एक्सट्रीम 125आर को दो वैरिएंट – IBS और ABS में पेश किया गया है. इसके IBS मॉडल की कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि ABS मॉडल को 99,500 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं. 20 फरवरी से यह बाइक हीरो के शोरूम पर उपलब्ध हो जाएगी.

Tags: Auto Information, Bike information, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : January 23, 2024, 19:42 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *