LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

New Electrical Scooter Launch ather rizta know value vary options and specs – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

एथर जल्द ही नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्च करने जा रही है.
कंपनी के सीईओ ने खुद इसकी जानकारी दी है.
6 महीने में स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी. 

नई दिल्ली. अब तक फैमिली को लेकर सभी लोग कार खरीदने का सपना देखते हैं. जिनका बजट कम होता है वो छोटी कार लेने का सपना देखते हैं लेकिन इसके बाद भी सैटिस्फेक्‍शन नहीं होता है और कार के खर्च भी ज्यादा होते हैं. लेकिन अब एक ऐसा स्कूटर बाजार में लॉन्च होने जा रहा है जिसको कंपनी ने फैमिली स्कूटर के तौर पर प्रोजेक्ट किया है. ये कंपनी है एथर का. एथर एनर्जी इंडिया में रिज्टा के नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. इस बारे में जानकारी खुद कंपनी के को फाउंडर और सीईओ तरुण मेहता ने एक्स पर दी है.

एक्स पर एक वीडियो जारी कर तरुण ने बताया कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही इंडिया में लॉन्च कर दिया जाएगा. इस स्कूटर का प्रोडक्‍शन मॉडल तैयार कर लिया गया है और आने वाले 6 महीनों में इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Nexon का खेल खत्म करने आई Kia की नई एसयूवी, 360-डिग्री कैमरा, ADAS, 25+ सेफ्टी फीचर्स से है लैस

तरुण के अनुसार रिज्टा में कंपनी आराम और सेफ्टी को पहली प्राथमिकता दे रही है. उन्होंने बताया कि इस स्कूटर के डिजाइन पर टीम काफी लंबे समय से काम कर रही है और ये फिलहाल बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटरों से बिल्कुल अलग होगा. हालांकि तरुण ने स्कूटर के स्पेसिफिकेशन या कीमत के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी है. उनके अनुसार एथर के सोशल डे के दौरान इसको शोकेस किया जाएगा. गौरतलब है कि हाल ही में एथर ने एपेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.89 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था.

कैसा होगा स्‍कूटर
हालांकि कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि एथर एक ब्रॉड सीट के साथ लॉन्च किया जाएगा. स्कूटर को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है. इसका बैटरी पैक भी बड़ा दिया जाएगा और ये 150 किलोमीटर की रेंज के साथ आ सकता है. वहीं इसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये 1.5 लाख रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है.

इनसे होगी टक्कर
इस स्कूटर की सीधी टक्कर ओल एस 1 और प्रो के साथ होगी. वहीं ब्रॉड सीट और ट्रैडिशनल स्कूटर डिजाइन के साथ आने वाले टीवीएस आईक्यूब को भी ये सीधी टक्कर देगा. हालांकि स्कूटर में सेफ्टी फीचर्स की बात की गई है तो ये देखना होगा कि ऐसे कौन से फीचर्स कंपनी इसमें देने जा रही है जो ये इसे अभी तक आ रहे स्कूटर्स से अलग खड़ा करेगा.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Electrical Scooter

FIRST PUBLISHED : January 21, 2024, 15:41 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *