LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

राॅयल एनफील्ड का मार्केट लूटने की पूरी तैयारी में ‘मैवरिक’, इस दिन आ रही है नई बाइक, 440cc के इंजन से होगी लैस


हाइलाइट्स

हीरो की नई बाइक 440 सीसी इंजन से होगी लैस.
2-2.5 लाख हो सकती है बाइक की कीमत.
राॅयल एनफील्ड और ट्रायम्फ से करेगी मुकाबला.

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपनी नई फ्लैगशिप बाइक मैवरिक 440 (Mavrick 440) को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी की ओर से इस मोटरसाइकिल को 23 जनवरी को बाजार में उतारा जाएगा. हाल ही में कंपनी ने इस रोडस्टर बाइक का पहला आधिकारिक टीजर जारी किया था, जिसमें इसके डिजाइन की कुछ झलकियां सामने आई थीं. कंपनी ने ग्राहकों की धड़कनें बढ़ाने के लिए इसके एग्जॉस्ट नोट को भी शेयर किया.

बता दें कि, हीरो मैवरिक लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है. यह मोटरसाइकिल कंपनी के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण भी है, क्योंकि हीरो पहली बार बड़े इंजन वाली प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश कर रही है जिसमें इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड की बिग इंजन बाइक्स से होगा.

यह भी पढ़ें: जेब में हैं बस 1.5 लाख? तो इस बजट में आ जाएंगी 5 धांसू Bikes, पॉवर के साथ माइलेज भी, सोचिए मत खरीद डालिये

कितनी खास होगी ये मोटरसाइकिल
मैवरिक का डिजाइन रोडस्टर बाइक की तरह नजर आता है. टीजर से पता चलता है कि इसमें एच-आकार के डेटाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें एक नया एलईडी हेडलैंप, एक ऑफसेट सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक सिंगल-पीस ट्यूबलर हैंडलबार और टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिया गया है. बाइक में श्राउड और सिंगल-पीस सीट के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा.

इसमें फ्रंट फोर्क्स तक फैले हुए शार्प टैंक एक्सटेंशन, सिंगल-पीस सीट और एक बड़ी पिलियन ग्रैब रेल दिखाई दे रही है. इसके अलावा इसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील और एक एग्जॉस्ट सिस्टम भी नजर आता है. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की मची होड़! वजह जानकर आप भी दौड़ पड़ेंगे शोरूम

हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक अपने नए हीरो मैवरिक के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स का खुलासा नहीं किया है. वहीं, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई हीरो की यह मोटरसाइकिल सेगमेंट में अधिक शक्तिशाली और प्रतिस्पर्धी होगी. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह बाइक भारतीय बाजार में मिड-कैपेसिटी सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी.

कैसा होगा इंजन
हीरो की मैवरिक में 440cc का सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह 27 bhp की अधिकतम पावर और 38 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हीरो इसमें हाल ही में लॉन्च की गई हार्ले-डेविडसन X440 के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है.

कितनी होगी कीमत
हीरो मैवरिक को 23 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी इसकी कीमत 2-2.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखेगी.

Tags: Auto Information, Bike information, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : January 19, 2024, 06:03 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *