LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

19 जनवरी को कार मार्केट में होगा धमाका! आ रहा इलेक्ट्रिक कारों का बाप! 250-300 Km नहीं, इतनी होगी रेंज


हाइलाइट्स

रोल्स राॅयस लाॅन्च करेगी स्पेक्टर का इलेक्ट्रिक वर्जन.
स्पेक्टर ईवी फुल चार्ज पर 520 किमी की रेंज ऑफर करेगी.

नई दिल्ली. रोल्स-रॉयस 19 जनवरी, 2024 को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार स्पेक्टर ईवी (Rolls Royce Spectre EV) को लॉन्च करने के लिए तैयार है. बता दें कि कंपनी ने स्पेक्टर की पहली यूनिट की डिलीवरी दिसंबर 2023 में चेन्नई में की थी. जानकारी के मुताबिक, स्पेक्टर ईवी की अनुमानित कीमत 7-9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

रोल्स रॉयस स्पेक्टर ईवी में कंपनी 102 kWh की पॉवरफुल लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कर रही है. इस इलेक्ट्रिक कार में लगाया गया इलेक्ट्रिक मोटर 430 kW का पॉवर और 900 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. अपने पॉवरफुल इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के बदौलत स्पेक्टर ईवी केवल 4.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं फुल चार्ज पर इसकी रेंज 520 किलोमीटर होगी.

स्पेक्टर ईवी में स्पेक्टर स्टैंडर्ड मॉडल के कई डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे. कंपनी इसमें बड़ा फ्रंट गिल दे रही है जो रोल्स रॉयस की किस भी कार से बड़ा होगा. यह ग्रिल एलईडी एलुमिनेशन फीचर के साथ आता है.

रोल्स राॅयस स्पेक्टर.

स्पेक्टर ईवी में स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन, एलईडी लाइटिंग के साथ सिग्नेचर पैंथियन ग्रिल और आगे स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी एंब्लेम दिया गया है. इस कार में 23 इंच के अलॉय व्हील्स, स्लोपिंग रूफ और वर्टीकल एलईडी टेल लाइट दिए गए हैं. स्पेक्टर ईवी के इंटीरियर में बेस्पोक डिजाइन के कई एलिमेंट देखने को मिलेंगे.

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर को ब्रांड के ऑल-एल्युमीनियम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिसे आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी भी कहा जाता है. यह कार फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और यात्रियों के लिए अलग डिस्प्ले स्क्रीन ऑफर करती है. स्पेक्टर ईवी का कर्ब वजन लगभग 3000 किलोग्राम है.

Tags: Auto Information, Electrical Automobile, Rolls Royce

FIRST PUBLISHED : January 16, 2024, 20:34 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *