LatestLucknowTOP STORIES

Petrol And Diesel Ran Out At The Pumps, Fuel Cylinders Have been Not Provided. – Amethi Information


पेट्रोल पंप पर लगी वाहनों की कतार।

अमेठी। मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव में हिट एंड रन से जुड़े नए कानून को लेकर चालकों के विरोध का असर आम लोगों पर पड़ने लगा है। मंगलवार को गौरीगंज, कमरौली सहित कई पेट्रोल पंपों पर डीजल व पेट्रोल खत्म हो गया। वहां पर लोगों की भीड़ लग गई।देरशाम केंद्र और ट्रक ऑपरेटरों के बीच हुई वार्ता के बाद चालकों ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

वहीं, त्रिसुंडी स्थित इंडियन ऑयल के प्लांट से मंगलवार को दूसरे दिन भी किसी भी जिले को रसोई गैस सिलिंडर की आपूर्ति नहीं की जा सकी। इससे लोगों की समस्या बढ़ गई। हिट एंड रन को लेकर लाए गए नए कानून के विरोध में ट्रक चालक यूनियन एवं अन्य वाहनों के चालक हड़ताल पर हैं। हड़ताल का असर आम जन-जीवन के साथ महंगाई पर पड़ रहा है।

जिले की कई पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल का लोड नहीं पहुंचने से बंद हो गए हैं। कुछ पेट्रोल पंपों पर सिर्फ एक दिन का स्टॉक बचा है। चालकों की हड़ताल के कारण पेट्रोल और डीजल का लोड कंपनी से ही नहीं आ पा रहा है। रसोई गैस के हालात यह है कि गोदाम में जो भी गैस सिलिंडर रखे थे। मंगलवार को दिनभर बिक्री के बाद समाप्त हो गए।

त्रिशुंडी स्थित इंडियन आयल के प्लांट से प्रतिदिन 50 ट्रक रसोई गैस सिलिंडर अमेठी समेत अन्य जिलों को भेजे जाते थे। सोमवार से यहां पर गैस सिलिंडर की आपूर्ति नहीं जा पा रही है। मंगलवार को 20 ट्रक की इंट्री प्लांट में हुई लेकिन, वह जा नहीं सके।

इनकी भी समस्या

– बाहर से आलू एवं अन्य सब्जियां मंडी में नहीं पहुंच पा रही हैं। ऐसे में सब्जियों के दाम भी बढ़ने लगे हैं। वहीं, कुछ लोग सब्जियों को स्टोर करने में जुट गए हैं।

– हड़ताल का असर डेयरी व्यवसाय पर भी पड़ा है। कई दूध डेयरी कंपनियों के वाहन चालक हड़ताल पर होने के कारण ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में संचालित हो रही कई डेयरी बंद हो गई। किसान रमेश कुमार, दिनेश, आलोक, राम सुंदर आदि ने बताया कि वह दूध लेकर डेयरी पर गए थे लेकिन, डेयरी संचालक ने बताया कि कंपनी से गाड़ी नहीं आ रही है। इसलिए दूध नहीं लिया जाएगा। ऐसे में किसानों का जहां नुकसान हो रहा है वही डेयरी संचालक भी परेशान है।

वाहनों की टंकियां फुल करवा रहे लोग

चालकों की हड़ताल से पेट्रोल पंपों पर भीड़ रही। जिन पंपों पर पेट्रोल व डीजल की उपलब्धता थी, वहां पर लोगों की कतार लग गई। लोग अपने वाहनों की टंकियां फुल करवाते नजर आए।

पेट्रोल पंप मलिक बृजेश सिंह ने बताया कि अभी यहां 2 दिन के लिए लोड है। यदि हड़ताल बढ़ी तो पेट्रोल और डीजल खत्म हो जाएगा। बजरंग सिंह ने बताया कि हड़ताल की पूर्व उनके यहां लोड आ गया था जब तक पेट्रोल और डीजल है बिक्री की जाएगी।

गैस एजेंसी संचालक मनदीप सिंह ने बताया कि रविवार को गैस प्लांट से लोड आया था। गोदाम में गैस सिलिंडर जितना उपलब्ध था आज शाम तक वितरित कराया गया। कहा कि गैस प्लांट से ही लोड नहीं आ रहा है। बुधवार से उपभोक्ताओं को परेशानी होगी। गैस एजेंसी संचालक संजय कुमार ने कहा कि मंगलवार भर के लिए गैस सिलेंडर उनके पास थे। बुधवार से गैस वितरण में संकट दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *