LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सिर्फ 6 लाख में SUV, लुक, फीचर्स और माइलेज में शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद, टीन का डब्बा नहीं फौलाद है ये कार


हाइलाइट्स

इस SUV के बेस मॉडल की कीमत 6.00 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.
यह गाड़ी 33 अलग-अलग वेरिएंट और 9 कलर में उपलब्ध है.
यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज देती है.

Finances Pleasant SUV: भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का क्रेज बढ़ता जा रहा है लेकिन महंगी होने के कारण बहुत से लोग इन्हें लेने से पहले लोन और ईएमआई का गुणा-गणित लगाते हैं. आमतौर पर फुल साइज एसयूवी कारों की कीमत 10 लाख या उससे ऊपर से शुरू होती हैं. ऐसे में जिन लोगों का बजट 6 लाख तक होता है वे लोग एसयूवी खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं. लेकिन, कार निर्माता कंपनी अब माइक्रो एसयूवी के जरिए लोगों का यह सपना पूरा कर रही हैं.

देश में लाखों परिवारों के लिए माइक्रो एसयूवी बजट फ्रेंडली कार बनती जा रही हैं. कम कीमत के साथ-साथ इनमे एक फुल साइज एसयूवी के सभी फीचर्स मिल जाते हैं. अगर आप भी 6 लाख के बजट में कॉम्पैक्ट एसयूवी के फीचर्स चाहते हैं तो टाटा पंच (Tata Punch) घर लेकर आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 1.50 लाख के बजट में स्टाइलिश बाइक्स, माइलेज ज्यादा फीचर्स भी भर-भरकर, लुक से लूट रही है राइडर्स का दिल

वेरिएंट, कलर और प्राइस
बेहतर बिल्ड क्वालिटी के चलते टाटा पंच लोगों के बीच छोटी नेक्सॉन के तौर पर लोकप्रिय हो रही है. बोल्ड लुक्स के साथ इस माइक्रो एसयूवी रोड प्रेजेंस बेहद शानदार है. आइये जानते हैं टाटा पंच लुक्स, फीचर्स, बजट और माइलेज के मामले में कॉम्पैक्ट एसयूवी के आगे कहां ठहरती है. टाटा पंच के बेस मॉडल की कीमत 6.00 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल का प्राइस 10.10 लाख रुपये तक जाता है. यह गाड़ी 33 अलग-अलग वेरिएंट और 9 कलर में उपलब्ध है.

कम बजट में ढेर सारे फीचर्स
टाटा पंच में हरमन का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लैदर रैप्ड फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, सिटी और ईको ड्राइव मोड, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट समेत कई फीचर्स मिलते हैं. वहीं, सेफ्टी फीचर्स में 2 एयरबैग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स, चाइल्ड लॉक, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर भी मिलते हैं.

कितना माइलेज देती ये कार
टाटा पंच में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलेंडर रेवेट्रॉन इंजन मिलता है. इस कार को आप 5 स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्‍शन के साथ चुन सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस इंजन के साथ टाटा पंच 20 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज देती है. वहीं, सीएनजी वर्जन होने पर माइलेज 30 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा है.

Tags: Enterprise information in hindi, Automobile, SUV, Tata, Tata Tiago

FIRST PUBLISHED : January 3, 2024, 20:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *