LatestLucknowTOP STORIES

Inspector Injured Alongside With Two Robbers In Encounter, 4 Arrested – Amethi Information


मुठभेड़ में घायल व्यापारी के लूट के आरोपी।

अमेठी। गल्ला कारोबारी से हुई लूट के मामले में रविवार की रात पुलिस व लुटेरों के बीच घुरहा तिराहा के पास मुठभेड़ हुई। जिसमें दो लुटेरे व एक दरोगा घायल हो गए। पुलिस ने इस दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। सोमवार की सुबह पुलिस ने चौथे लुटेरे को भी धर दबोचा। पुलिस ने लूटे गए सारे रुपये बरामद करने का दावा किया है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

गल्ला व्यापारी मिहिर जायसवाल बाइक से शनिवार की शाम लगभग साढ़े छह बजे टिकरी स्थित राजेश मसाला फैक्टरी से चार लाख रुपये लेकर बाइक से वापस अमेठी लौट रहे थे। रास्ते में आंख में मिर्च पाउडर झोंककर दो बाइक सवार चार बदमाशों ने रुपये लूट लिए थे। इस घटना को लेकर व्यापारियों में रोष था।

मामले के खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गईं थीं। रविवार की रात लगभग 11 बजे पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि लूट में शामिल रहे कुछ आरोपी बाइक से भेटुआ से टिकरी की तरफ आ रहे हैं। इसपर घुरहा तिराहे के पास पुलिस ने पहुंचकर घेराबंदी की। तभी वहां पहुंचे बाइक सवारों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली एसआई शिवबक्श सिंह के बाएं हाथ में लगी। इसके बाद की पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। इससे वे घायल होकर गिर पड़े। तीसरे आरोपी को पुलिस टीम ने घेरकर पकड़ लिया।

घायल आरोपियों की पहचान सुल्तानपुर जिले के कोतवाली नगर के गभड़िया निवासी शेखावत हुसैन व आदर्शनगर निवासी निजामुद्दीन के रूप में हुई। तीसरे आरोपी की पहचान शान मोहम्मद उर्फ अली निवासी पलटू का पुरवा घोसियाना थाना कोतवाली नगर सुल्तानपुर के रूप में हुई। हालांकि, वह ग्राम धरौली थाना रामसनेही घाट जनपद बाराबंकी का मूल निवासी है। घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।

मुठभेड़ के बाद सोमवार सुबह करीब पौने 11 बजे पुलिस ने मास्टर माइंड मोहम्मदी ओसामा उर्फ आजाद निवासी दरियापुर शास्त्रीनगर थाना कोतवाली नगर जनपद सुल्तानपुर को भी पकड़ लिया। पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटे गए चार लाख रुपये, तमंचा, पिस्टल व लूट में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद किया है।

कोतवाल अरुण द्विवेदी ने बताया कि ओसामा फल का आढ़ती है। वह कारोबार के सिलसिले में अमेठी आता-जाता रहता है। एक सप्ताह से लूट की योजना तैयार कर रहा था। इसके बाद उसने गैंग बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

पहले से कई मुकदमे दर्ज

लूट के मामले में पकड़े गए चारों आरोपी युवा हैं। मास्टर माइंड मो. ओसामा की उम्र सबसे कम है। वह महज 22 साल का है। उसपर पहला मुकदमा वर्ष 2019 में जालसाजी का दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ कुल पांच मुकदमे दर्ज हैं। जबकि शेखावत के खिलाफ जानलेवा हमला व लूट के तीन मुकदमे, निजामुद्दीन के खिलाफ तीन व शान मोहम्मद के खिलाफ भी दो मुकदमे हैं।

पुलिस टीम को नकद पुरस्कार

लूट में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस ने लूटे गए सारे रुपये भी बरामद कर लिए हैं। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्कार व प्रशस्तिपत्र दिया जाएगा।

– डाॅ. इलामारन जी, एसपी, अमेठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *