LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

माइलेज का दूसरा नाम है ये सेडान, Hybrid में 22 Kmpl का एवरेज, फीचर्स देख भूल जाओगे Audi-BMW, कीमत 10 लाख से कम


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी सियाज में कंपनी हाईब्रिड इंजन देती है.
कार में आपको कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं.
कार की ऑटोमैटिक और मैनुअल का ऑप्‍शन भी है.

नई दिल्ली. एक बेहतरीन कार को खरीदने का सपना सभी देखते हैं. हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास ऐसी कार हो जिसको सभी लोग पलट कर देखें. वहीं उस कार में कंफर्ट के साथ ही फीचर्स भी शानदार हों और टेक्नोलॉजी भी उसकी लेटेस्ट हो. लेकिन इन सभी बातों के सामने दो ऐसे मुद्दे खड़े हो जाते हैं जिसके चलते ज्यादातर लोग बजट कारों की ओर बढ़ने लगते हैं. ये होते हैं इनकी कीमत और कम माइलेज. अब यदि आप भी एक ऐसी ही बेहतरीन कार रखने का सपना देखते हैं और वो भी सेडान तो अब अपना मन पलटने की जरूरत नहीं है. देश में एक ऐसी बेहतरीन सेडान भी मौजूद है जो अपने शानदार माइलेज के लिए पहचान रखती है. ऊपर से इस कार में आपको लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस हाईब्रिड इंजन मिलता है. फिर फीचर्स की बात की जाए तो कई प्रीमियम कारें भी इसके सामने फेल नजर आती हैं. भरोसे की बात की जाए तो इसको देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी मैन्युफैक्चर करती है. कार में सेफ्टी फीचर्स भी काफी बेहतर कंपनी ने ‌दिए हैं.

यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Ciaz) की. माइल्ड हाईब्रिड इंजन के साथ आने वाली सेडान में आपको फैमिली के लिए भरपूर स्पेस मिलेगा. कार का बूट स्पेस भी काफी शानदार है जो लॉन्ग राइड्स के दौरान आपके लिए बड़ा फायदे का सौदा साबित होगा. आइये जानते हैं क्या है इस कार की खासियत और क्यों इसको खरीदना है आपके लिए फायदे का सौदा.

ये भी पढ़ेंः इस सर्दी बाइक को ठेंगा, 00 डाउन पेमेंट पर ₹214/डे में 1000cc की कार, पिकअप में क्रेटा भी खाती मात!

दमदार इंजन और शानदार माइलेज
सियाज में कंपनी 1.5 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन देती है. ये इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये कार माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी (Hybrid Expertise) के साथ आती है जो इसका माइलेज काफी बढ़ा देती है. कार का माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक है. 5 सीटर सियाज के 9 वेरिएंट्स कंपनी ऑफर करती है.कार को आप 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सलेक्ट कर सकते हैं.

सियाज में आपको बेहतरीन स्पेस के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स भी मिलते हैं.

कितनी है कीमत
अब सियाज (Ciaz) की कीमत की बात की जाए तो ये आपको किसी भी हैचबैक की कीमत में उपलब्‍ध है. सियाज का बेस मॉडल आपको 9.30 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में मिल जाता है जो कि फीचर्स से भरपूर है. वहीं सियाज का टॉप वेरिएंट आपको 12.45 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब हो जाएगा. वहीं इसके सालाना मेंटेनेंस की बात की जाए तो ये सामान्य सर्विस में 5 हजार रुपये से भी कम बैठता है यदि इसको महीने के हिसाब से देखा जाए तो ये 500 रुपये महीने से भी कम है. हालांकि इसमें किसी भी तरह के स्पेयर को बदलने का खर्च नहीं है.

शानदार फीचर्स
सियाज में आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया गया है. वहीं स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर ही अब रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग्स, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट्स और एबीएस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी, रियर एसी वेंट्स, लैदर सीट अपहॉल्‍स्ट्री भी आपको देखने को मिलेगी.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : January 2, 2024, 16:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *