LatestLucknowTOP STORIES

Lucknow Information: Revenue Tax Division Is Looking out For Hawala Operator Attu, Shut To Abu Azmi – Amar Ujala Hindi Information Reside


अबू आसिम आजमी ।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के करीबी हवाला ऑपरेटर अट्टू की आयकर विभाग को तलाश है। अट्टू का नाम बीते जून माह में अबू आजमी और वाराणसी के विनायक ग्रुप के ठिकानों पर मारे गए छापों में सामने आया था। आयकर विभाग की टीम ने उसके मुंबई के ठिकानों पर तलाशा भी था, हालांकि वह बच निकलने में कामयाब हो गया था। आयकर विभाग उससे पूछताछ कर अबू आजमी की बेशुमार संपत्तियों में लगी काली कमाई का पता लगाने की कवायद में जुटा है।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

बता दें कि जून माह में आयकर विभाग ने अबू आजमी के करीबी वाराणसी निवासी अनीसुर रहमान के ठिकानों को भी खंगाला था। इस दौरान अनीसुर ने आयकर विभाग को बताया कि वाराणसी में विनायक ग्रुप के जरिए अबू आजमी रीयल एस्टेट कारोबार में काली कमाई को निवेश करता है। अबू आजमी अपने करीबी आशीष नामक युवक के जरिए करोड़ों रुपये की नकदी को वाराणसी में निवेश करने भेजता था। बाद में विनायक ग्रुप से मिलने वाले अबू आजमी के निवेश की रकम और मुनाफे को वह हवाला कारोबारी अट्टू के जरिए मुंबई भेजता है। बीते एक वर्ष के दौरान उसने अबू आजमी को करीब 4.15 करोड़ रुपये नकद भेजे हैं। आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो अट्टू के जरिए अबू आजमी की तमाम अन्य नामी-बेनामी संपत्तियों के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है।

अबू आजमी भी नहीं हुए पेश

वहीं दूसरी ओर इस मामले की गहनता से छानबीन के लिए आयकर विभाग ने अबू आजमी को चार बार नोटिस देकर बुलाया, हालांकि वह जांच एजेंसी से दूरी बनाए रहे। दरअसल, आयकर विभाग को छापे के दौरान तमाम ऐसे दस्तावेज मिले थे, जिसमें अबू आजमी और विनायक ग्रुप के उनके पार्टनर के नाम कोड वर्ड में लिखे होने के साथ करोड़ों रुपये नकद के लेन-देन का जिक्र था।

आजमगढ़ का रहने वाला

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अट्टू भी अबू आजमी की तरह आजमगढ़ का रहने वाला है। कई साल पहले उसने मुंबई में अबू आजमी के प्रभाव वाले क्षेत्र में अपना ऑफिस खोला और वहीं पर अपना ठिकाना बनाकर हवाला का कारोबार करने लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *