LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

चौंकना मत! मिल रही है 3 लाख में BMW, 8 सेकेंड में पकड़ती है 100 KMPH की रफ्तार, माइलेज देगी 35 KMPL


नई दिल्ली. जब भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में प्रीमियम गाड़ियों की बात होती है तो सबसे ज्यादा जो नाम सामने आता है वो बीएमडब्‍ल्यू का ही होता है. फिर कारों की बात की जाए तो बीएमडब्‍ल्यू की कारें लाखों रुपये से शुरू होकर करोड़ाें तक भी जाती हैं. वहीं बीएमडब्‍ल्यू अपनी सुपर बाइक्स के लिए भी फेमस है जिनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है. लेकिन आज हम इसी कंपनी की एक ऐसी गाड़ी आपके लिए लेकर आए हैं जो केवल 3 लाख रुपये में आपकी हो जाएगी. वहीं इसकी परफॉर्मेंस, लुक्स और यहां तक की माइलेज भी ऐसा है कि आपको यकीन न हो.

यहां पर हम बात कर रहे हैं BMW G 310 R बाइक की. इस मोटरसाइकिल की एक्स शोरूम कीमत 2.90 लाख रुपये एक्स शोरूम है. मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर केटीएम 390 ड्य‌ूक, RE Interceptor और Honda CB300 जैसी बाइक्स से होती है.

ये भी पढ़ेंः इस सर्दी बाइक को ठेंगा, 00 डाउन पेमेंट पर ₹214/डे में 1000cc की कार, पिकअप में क्रेटा भी खाती मात!

दमदार है इंजन
बीएमडब्‍ल्यू जी 310 आर में कंपनी 313 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देती है. ये इंजन 34 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. बाइक के टैंक कैपेसिटी की बात की जाए तो ये 11 लीटर का है. मोटरसाइकिल की खास बात इसका इंजन है जो केवल 8.01 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है. बाइक का कर्ब वेट भी 158.5 किलोग्राम है.

बीएमडब्‍ल्यू की बाइक में कई शानदार और प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं.

जबर्दस्त स्टाइलिंग
बाइक का डिजाइन भी शानदार है. इसमें आपको 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे. बाइक में आपको 41 मिलीमीटर यूएसडी टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन मिलता है. वहीं रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन है. बाइक में डुअल चैनल एबीएस दिया गया है. वहीं फ्रंट और रियर में आपको डिस्क ब्रेक भी मिलेगा. बाइक में फ्रंट में 300 मिलीमीटर और रियर में 240 मिलीमीटर सिंगल डिस्क ब्रेक है.

फीचर्स भी प्रीमियम
बाइक में आपको एलईडी डीआरएल, टर्न इंडिकेटर्स के साथ ऑल एलईडी लाइटिंग, राइड बाय वायर थ्रॉअल, स्लीपर क्लच, एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर्स दिए गए हैं. वहीं इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बीएमडब्‍ल्यू मोटररेड एबीएस डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, पास स्विच और इंजन किल स्विच भी दिया गया है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : December 29, 2023, 13:49 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *