LatestLucknowTOP STORIES

Up Police Constable Recruitment: Final Date Of Utility Could Be Prolonged – Amar Ujala Hindi Information Reside


UP Police Constable Recruitment 2023
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स

विस्तार

























वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

पुलिस में सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बुधवार को दिन भर इंतजार करते रहे। दिन भर वेबसाइट अपडेट करने और कई दौर की टेस्टिंग के बाद उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने रात 9.55 बजे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट का लिंक जारी कर दिया। जिसके बाद आवेदन मिलने शुरू हो गये। 

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की घोषणा के बाद बुधवार को ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट को दोबारा अपडेट करना पड़ा। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों की निगरानी में परीक्षा कराने वाली कार्यदायी संस्था के इंजीनियर वेबसाइट की तकनीकी दिक्कत तलाशते रहे, जिससे रात 9.55 बजे ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक जारी हो सका। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने कहा कि वेबसाइट को अपडेट करने के बाद भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने का लिंक जारी कर दिया गया है। 

पांच लाख अधिक आवेदन की संभावना

बताते चलें कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद करीब 30 लाख युवाओं द्वारा सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने की संभावना है। पहले भर्ती बोर्ड ने 25 लाख आवेदन आने का अनुमान लगाया था। आयु सीमा में तीन वर्ष की बढ़ोतरी से करीब पांच लाख अभ्यर्थी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *