LatestLucknowTOP STORIES

Agniveer Recruitment: Candidates Carried out Enthusiastically In Fog And Chilly. – Amethi Information


अ​ग्निवीर भर्ती में दक्षता दिखाता अभ्यर्थी

अमेठी। शहर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर स्टेडियम परिसर में रविवार को अग्निवीर भर्ती में प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर के युवाओं ने जनरल ड्यूटी (जीडी) पद के लिए दौड़ लगाई। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों ने अन्य शारीरिक क्षमता का प्रदर्शन किया। शहर स्थित सेना भर्ती कार्यालय के संयोजन में डॉ भीमराव आंबेडकर स्टेडियम परिसर में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन अग्निवीर भर्ती 29 दिसंबर तक चलेगी। भर्ती के छठवें दिन रविवार को अग्निवीर जनरल ड्यूटी पद के लिए प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर के 1094 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। कोहरे और ठंड में अभ्यर्थियों ने अग्निवीर बनने के लिए अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन किया। रविवार की भोर तीन बजे से रैली भर्ती स्थल स्टेडियम परिसर में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हुई।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

परिसर में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद पहले अभ्यर्थियों की दौड़ कराई गई। इसके बाद नाप जोख, लंबी कूद, बीम व अन्य शारीरिक दक्षता का परीक्षण सेना के अफसरों द्वारा कराया गया। भर्ती संबंधी अन्य प्रक्रियाएं देरशाम तक चलती रही।

आज सुल्तानपुर और संतकबीर नगर के अभ्यर्थी शामिल होंगे

अमेठी। अग्निवीर भर्ती रैली में रविवार को दो जनपदों के 1210 युवा शामिल होंगे। इसमें संतकबीर नगर और सुल्तानपुर के 1210 अभ्यर्थी अग्निवीर जनरल ड्यूटी पद के लिए अपनी शारीरिक दक्षता का प्रदर्शन करेंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने निशुल्क भोजन की कराई व्यवस्था

अमेठी। शहर स्थित स्टेडियम परिसर में चल रही अग्निवीर भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क भोजन एवं पानी की व्यवस्था जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उद्योगपति राजेश कुमार अग्रहरि की ओर से कराई गई है। स्टेडियम के पास स्टाल लगाकर दो टाइम अभ्यर्थियों को निशुल्क भोजन एवं पानी की बोतल, फल वितरित किया जा रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि नर नारायण सेवा के तहत स्टाल पर निशुल्क भोजन युवाओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। संवाद

अफसरों ने किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण

अमेठी। शहर स्थित स्टेडियम परिसर में चल रही अग्निवीर भर्ती को लेकर स्थानीय प्रशासन की ओर से अलाव, ठहरने आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं।

शनिवार की रात एसडीएम प्रीति तिवारी, सीओ लल्लन सिंह ने प्रभारी निरीक्षक अरुण द्विवेदी व फोर्स के साथ बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन व अभ्यार्थियों के लिए बनाए गए सभी ठहरने वाले स्थलों का निरीक्षण किया। चिन्हित स्थलों पर ठहरे अभ्यर्थियों से बातचीत की। एसडीएम ने चिन्हित सभी स्थलों पर अलाव एवं अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का निर्देश दिए। संवाद

निराश न हों अभ्यर्थी

अमेठी। सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल सुनील कुमार मोरे ने चयन प्रक्रिया में असफल होने वाले अभ्यर्थी निराश न हों। सेना भर्ती कार्यालय अमेठी उनके लिए अगले वर्ष एक और अवसर उपलब्ध कराने का आश्वासन देता है। रैली के लिए रजिस्ट्रेशन जनवरी 2024 में पुन: शुरू होगा। उम्मीदवारों को अपनी आकांक्षाओं को हासिल करने का एक और मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *